News Nation Logo
Banner

जानें World Cup के लिए क्या हो सकती ही टीम इंडिया की ब्लू ब्रिगेड

इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (World Cup) में भारतीय टीम के सदस्य लगभग तय हैं, लेकिन टीम संयोजन पर विचार होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 14 Apr 2019, 06:24:04 PM
जानें World Cup के लिए क्या हो सकती ही टीम इंडिया की ब्लू ब्रिगेड

जानें World Cup के लिए क्या हो सकती ही टीम इंडिया की ब्लू ब्रिगेड

नई दिल्ली:

अगले महीने शुरू हो रहे विश्व कप (World Cup) के लिए चयनकर्ता जब सोमवार को भारतीय टीम चुनने बैठेंगे तो दूसरा विकेटकीपर, चौथे नंबर का स्लॉट और अतिरिक्त तेज गेंदबाज की जरूरत अहम मसले होंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिया था कि सिर्फ एक स्थान बचा है, जबकि कोर टीम एक साल पहले ही तय हो गई थी. इंग्लैंड में 30 मई से शुरू हो रहे विश्व कप (World Cup) में भारतीय टीम के सदस्य लगभग तय हैं, लेकिन टीम संयोजन पर विचार होगा.

दूसरे विकेटकीपर के लिए युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का मुकाबला अनुभवी दिनेश कार्तिक से है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी तक आईपीएल में 222 रन बना चुके हैं जबकि कार्तिक ने 93 रन बनाए हैं. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का पलड़ा भारी लग रहा है, क्योंकि वह पहले से 7वें नंबर तक कहीं भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. विकेटकीपिंग में सुधार की गुंजाइश है, लेकिन कार्तिक का पिछले एक साल का प्रदर्शन ऐसा नहीं है कि वह पुरजोर दावा पेश कर सके.

और पढ़ें: जानिये क्या होता अगर एम एस धोनी ने IPL वाली गलती किसी इंटरनेशनल मैच में की होती

तीसरे सलामी बल्लेबाज के लिए केएल राहुल (KL Rahul) का भी दावा पुख्ता है, जिसने आईपीएल में अभी तक 335 रन बना लिए हैं. वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के अलावा दूसरे विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं. केएल राहुल (KL Rahul) को लेने पर चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) के लिए जगह बन सकती है.

नवंबर तक अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) चौथे नंबर के लिए कोहली और रवि शास्त्री की पहली पसंद थे, लेकिन घरेलू क्रिकेट नहीं खेलने का उनका फैसला और तेज गेंदबाजी के खिलाफ कमजोर तकनीक उनके खिलाफ गई. टीम प्रबंधन अगर विजय शंकर को चुनता है तो अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu) के लिए दरवाजे बंद हो जाएंगे. इंग्लैंड की तेज पिचों पर चौथा अतिरिक्त तेज गेंदबाज चुनना भी आसान नहीं होगा. उमेश यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं जबकि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद में परिपक्वता की कमी है.

और पढ़ें: IPL की पहली हैट्रिक गेंदबाज ने नहीं बल्‍कि इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने ली थी

संभावित टीम
खिलाड़ी जिनका चयन लगभग तय है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, केएल केएल राहुल (KL Rahul), महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, विजय शंकर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा.

15वां सदस्य: (विकल्प) दूसरा विकेटकीपर: ऋषभ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) / दिनेश कार्तिक

चौथा नंबर: अंबाती अंबाती रायुडू (Ambati Rayudu)

चौथा तेज गेंदबाज: उमेश यादव / खलील अहमद / इशांत शर्मा / नवदीप सैनी.

First Published : 14 Apr 2019, 06:22:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो