News Nation Logo

वनडे में 4 साल धमाल मचाने के बाद टेस्ट में पहली बार उतरेंगे जेसन रॉय

29 साल के जेसन रॉय (Jason Roy) ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह काउंटी चैंपियंस सर्रे के लिए खेल चुके हैं. हालांकि जेसन रॉय (Jason Roy) एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर काउंटी में खेले थे और उनके नाम 9 फर्स्ट क्लास क्रिकेट शतक दर्ज हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 23 Jul 2019, 02:16:54 PM
वनडे में 4 साल धमाल मचाने के बाद टेस्ट में पहली बार उतरेंगे जेसन रॉय

वनडे में 4 साल धमाल मचाने के बाद टेस्ट में पहली बार उतरेंगे जेसन रॉय

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England) के लिए एकदिवसीय और टी20 मैचों धमाल मचाने के बाद सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) अब टेस्ट मैच में भी डेब्यू करने को तैयार हैं. इंग्लैंड (England) के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) इस हफ्ते लॉर्डस के मैदान पर आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर के बाद वह दूसरे ऐसे बल्लेबाज हैं जो वनडे और टी20 में धमाल मचाने के बाद टेस्ट में डेब्यू करने उतर रहे हैं. 29 साल के जेसन रॉय (Jason Roy) ने अभी तक टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन वह काउंटी चैंपियंस सर्रे के लिए खेल चुके हैं. हालांकि जेसन रॉय (Jason Roy) एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के तौर पर काउंटी में खेले थे और उनके नाम 9 फर्स्ट क्लास क्रिकेट शतक दर्ज हैं. 

आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड (England) को एशेज सीरीज खेलनी है. जेसन रॉय (Jason Roy) आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ टेस्ट में अपने स्कूल के पुराने दोस्त और सर्रे टीम के कैप्टन रॉरी बर्न्स के साथ ओपनिंग कर सकते हैं.

और पढ़ें: Happy Birthday Yuzvendra Chahal: शतरंज की चाल से गुगली तक का सफर, BCCI ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

बर्न्स ने इस बारे में कहा, 'हमने देखा है कि वह (जेसन जेसन रॉय (Jason Roy)) कितने शानदार बल्लेबाज हैं. उम्मीद है कि वह अपने सफेद बॉल क्रिकेट (सीमित ओवर) की फॉर्म को रेड बॉल क्रिकेट (टेस्ट) में भी बरकरार रखने में कामयाब रहेंगे. मैं उन्हें 10 साल की उम्र से जानता हूं, अब उनके साथ टेस्ट मैच खेलना कुछ अलह महसूस कराता है.'

ऑस्ट्रेलिया के वनडे टीम के कैप्टन एरॉन फिंच ने जेसन रॉय (Jason Roy) को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच में देखा , जब उन्होंने 85 रन की मैच विजयी पारी खेली और 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

एरॉन फिंच ने कहा, 'जेसन रॉय (Jason Roy) ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपना दिन होने पर किसी भी विपक्षी टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.'

और पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ सफल प्रदर्शन को बेताब हैं क्रुणाल पांड्या, कहा- धोनी और विराट से सीखा

साल 2014 में इंटरनैशनल क्रिकेट में पदार्पण करने वाले जेसन जेसन रॉय (Jason Roy) ने अब तक 84 वनडे और 32 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले हैं. उन्होंने वनडे में 3381 रन बनाए हैं जिसमें 9 शतक और 18 अर्धशतक दर्ज हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनैशनल में 4 अर्धशतक लगाए और कुल 743 रन बनाए हैं.

First Published : 23 Jul 2019, 02:16:54 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.