logo-image

मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पुरस्कार जीतना आश्चर्यजनक था : स्टार्क

मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पुरस्कार जीतना आश्चर्यजनक था : स्टार्क

Updated on: 31 Jan 2022, 03:15 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने सोमवार को कहा है कि वास्तव में अच्छी और बुरी चीजों के बीच के गैप को कम करने में एशेज के दौरान सफलता मिली। साथ ही उन्होंने कहा कि 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के रूप में एलन बॉर्डर पुरस्कार जीतना भी आश्चर्यजनक था।

स्टार्क, जिसका एशेज के दौरान हरफनमौला प्रदर्शन के कारण मेजबान टीम के लिए 4-0 से श्रृंखला जीतने में कामयाब रही थी, उनको इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अपने कारनामों के कारण सर्वोच्च व्यक्तिगत पुरस्कार मिला, जिसमें 31 वर्षीय खिलाड़ी सभी पांचों में खेल रहे थे। उन्होंने सीरीज में 25.37 की औसत से 19 विकेट लिए।

31 वर्षीय स्टार्क भी 22 साल में टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली और ग्लेन मैकग्राथ की पसंद में शामिल होने के लिए पदक जीतने वाले पांचवें तेज गेंदबाज बन गए, जो शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज थे। इसे 2000 में पेश किया गया था।

भारत के खिलाफ 2020/21 सीरीज में अपने खराब प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज सवाल उठने लगे थे, जहां उन्होंने 40.72 पर सिर्फ 11 विकेट लिए। इसके बाद दुबई में आईसीसी टी20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन ने भी सबको निराश किया था, जिसमें स्टार्क ने फाइनल में अपने चार ओवरों में बिना विकेट लिए 60 रन दिए थे।

स्टार्क ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अपनी गेंदबाजी के कुछ पहलुओं पर काम किया है ताकि इसे और अधिक शक्तिशाली बनाया जा सके।

स्टार्क ने सोमवार को सेन रेडियो को बताया, वास्तव में खराब प्रदर्शनों के बाद, पिछले कुछ महीनों में एशेज में प्रदर्शन करना मेरे लिए अच्छा रहा है और खुद को ऐसे देखना अच्छा था।

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस साल सभी प्रारूपों में 24.4 की औसत से 43 विकेट लिए और पदक की गिनती में 107 वोट प्राप्त किए, जो मिशेल मार्श से एक वोट अधिक था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.