logo-image

एससीजी टेस्ट के दोनों पारियों में शतक बनाना एक शानदार एहसास : ख्वाजा

एससीजी टेस्ट के दोनों पारियों में शतक बनाना एक शानदार एहसास : ख्वाजा

Updated on: 08 Jan 2022, 10:30 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने शनिवार को कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में चौथे एशेज टेस्ट के दोनों पारियों में बनाए गए शतकों को मैं इतनी जल्दी नहीं भुला पाऊंगा, क्योंकि यह मेरे बेहद खुशी के पल हैं।

टेस्ट में ख्वाजा ने ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में 137 और फिर दूसरी पारी में नाबाद 101 रन बनाए। ढाई साल बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शानदार वापसी की। वह पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों डग वाल्टर्स और रिकी पोंटिंग के साथ एससीजी टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए।

उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैं इन खास पलों को इतनी जल्दी भुला पाऊंगा। मैं हमेशा प्रथम श्रेणी क्रिकेट में दोनों पारियों में शतक बनाना चाहता था और ऐसा कभी नहीं किया। मुझे वास्तव में यकीन नहीं था कि मैं ऐसा कर पाऊंगा। मैं केवल लंबा खेलने के बारे में सोच रहा था, जिससे टीम को फायदा हो। इसके अलावा मेरे लिए यह सिर्फ एक शानदार पारी है, जिसने टीम को मजबूती दी है। उम्मीद है कि यहां से हम जीतने की कोशिश कर सकते हैं।

ख्वाजा ने हरफनमौला खिलाड़ी कैमरन ग्रीन की सराहना की, जिन्होंने उनके साथ मिलकर 179 रनों की साझेदार कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को संकट से उबारा। इसके बाद कंगारुओं ने दूसरी पारी में 265/6 रन पर पारी खत्म होने की घोषणा कर दी और इंग्लैंड को 388 रनों का लक्ष्य दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.