logo-image

जेफ्री बॉयकॉट ने रूट को कप्तानी से हटाने का किया आग्रह

जेफ्री बॉयकॉट ने रूट को कप्तानी से हटाने का किया आग्रह

Updated on: 29 Dec 2021, 05:45 PM

लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज जेफ्री बॉयकॉट ने जो रूट को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का आग्रह किया, क्योंकि इंग्लैंड की टीम 12 दिनों में ही एशेज सीरीज 3-0 से हार गई है।

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 14 रनो से हार मिली। नतीजा यह हुआ कि ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली, जिसे रूट की कप्तानी पर सवाल उठने लगे हैं।

बॉयकॉट ने द टेलीग्राफ में लिखा, मैं रूट के खिलाफ नहीं हूं और न ही उसे आहत करना चाहता हूं। हम बस इंग्लैंड को अच्छा करते देखना चाहते हैं। इसलिए, जो बेहतर है वह किया जाना चाहिए।

इंग्लैंड के लिए 108 टेस्ट खेलने वाले बॉयकॉट ने कहा, अब तक हमने एशेज सीरीज में बेहद खराब प्रदर्शन किया है, इसलिए इस समय किसी और खिलाड़ी को आजमाने और प्रेरित करने का मौका दिया जाना चाहिए।

बॉयकॉट ने रूट की कप्तानी की आलोचना करते हुए कहा कि उनके पास टेस्ट टीम का नेतृत्व करने के लिए अधिकार और कौशल की कमी है। रूट के नेतृत्व में इंग्लैंड की टीम ने इस साल नौ टेस्ट गंवाए हैं और एशेज सीरीज भी नहीं जीत पाई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.