News Nation Logo
विपक्षी सांसदों की नारेबाजी के बीच राज्यसभा आज दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रन से हराकर टेस्ट मैच श्रृंखला 1-0 से जीती टीम इंडिया ने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीती न्यूजीलैंड पर 372 रनों से जीत रनों के लिहाज से भारत की टेस्ट मैचों में सबसे बड़ी जीत है उत्तराखंड के चमोली में देवल ब्लॉक के ब्रह्मताल ट्रेक मार्ग पर बर्फबारी हुई रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ नई दिल्ली में बैठक की बाबा साहब आंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस आज. बसपा कर रही बड़ा कार्यक्रम नीट काउंसिलिंग में हो रही देरी के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टर्स आज ठप रखेंगे सेवा रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन आज आ रहे भारत. कई समझौतों को देंगे अंतिम रूप पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह आज करेंगे अमित शाह-जेपी नड्डा से मुलाकात.

आईपीएल का खिताब जीतने के बाद धोनी ने केकेआर की दमदार वापसी के लिए सराहना की

आईपीएल का खिताब जीतने के बाद धोनी ने केकेआर की दमदार वापसी के लिए सराहना की

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 16 Oct 2021, 01:25:01 PM
After winning

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई: चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2021 का खिताब जीतने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टूर्नामेंट में दमदार तरीके से वापसी करने को लेकर सराहना की है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान ने कहा कि अगर कोई टीम इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के लायक है तो वह केकेआर है।

सीएसके ने कोलकाता को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन केकेआर की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन ही बना सकी और उसे 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

केकेआर की टीम आईपीएल 2021 के पहले चरण में दो जीत और पांच हार के साथ सातवें नंबर पर थी। लेकिन कोरोना के कारण टूर्नामेंट स्थगित किया गया और इसे यूएई में फिर शुरू किया गया। केकेआर ने दूसरे चरण में बेहतरीन खेल दिखाया और फाइनल में पहुंची।

धोनी ने कहा, सीएसके के बारे में बोलने से पहले मैं केकेआर के बारे में बात करूंगा। वापसी करना मुश्किल था लेकिन उन्होंने ऐसा किया। अगर कोई टीम आईपीएल जीतने की हकदार थी तो वह है केकेआर। इसका श्रेय कोच, टीम और सहायक स्टाफ को जाता है। ब्रेक ने इन्हें काफी मदद की।

यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में केकेआर ने 10 में से अपने सात मुकाबले जीते। उसे दो बार सीएसके से और एक बार दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा। केकेआर की टीम ने चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 16 Oct 2021, 01:25:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.