logo-image

विराट कोहली के बाद अब केएल राहुल ने भी शेड्यूल पर उठाए सवाल, कही ये बड़ी बात

केएल राहुल ने कहा कि लगातार कई मैच खेलने की वजह से खिलाड़ियों के शरीर पर काफी बुरा असर पड़ता है.

Updated on: 04 Feb 2020, 10:06 AM

माउंट माउंगानुई:

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने टीम के व्यस्तम कार्यक्रम पर सवाल खड़े किए हैं. केएल राहुल ने कहा है कि टीम इंडिया का शेड्यूल काफी बिजी और चुनौतीपूर्ण है, जिसकी वजह से खिलाड़ियों के शरीर पर बुरा प्रभाव पड़ता है. रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई 5 मैचों की टी20 सीरीज में 56, 57 नाबाद, 27, 39 और 45 रनों की पारी खेली थी. राहुल के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी का विकल्‍प माने जा रहे थे संजू सैमसन पर अब उलझ गया है उनका भविष्‍य, जानें क्‍यों

बता दें कि केएल राहुल से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी मैचों की व्यस्तता की वजह खिलाड़ियों के मानसिक और शारीरिक फिटनेस को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी. विराट ने भी कहा था कि लगातार कई मैच खेलने की वजह से खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से काफी थकावट का सामना करना पड़ता है. 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ: मयंक अग्रवाल लेंगे रोहित शर्मा की जगह, न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टेस्‍ट टीम घोषित

राहुल ने मैच के बाद कहा, "हम हर महीने कई सारे मैच खेल रहे हैं. इसका शरीर पर असर पड़ता है इसलिए हम मानसिक और शारीरिक रूप से फिट रहने और इस तरह का प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं." उन्होंने साथ ही कहा, "विदेश का दौरा करना और 5-0 से सीरीज जीतना, हमेशा ऐसा नहीं होता है. इसलिए अगले काफी दिन हम आराम करेंगे." भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा, "हर बार हमें चुनौती मिली और दबाव में डाला गया और हम बेहद प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ खेले."