logo-image

टोक्यो की सफलता के बाद आगे की चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहता हूं : सिमरनजीत

टोक्यो की सफलता के बाद आगे की चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहता हूं : सिमरनजीत

Updated on: 24 Sep 2021, 04:35 PM

नई दिल्ली:

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मिडफील्डर सिमरनजीत सिंह ने कहा है कि टोक्यो ओलंपिक में मिली सफलता के बाद वह राष्ट्रीय शिविर में जाकर खुद को आगे की चुनौतियों के लिए तैयार रखना चाहते हैं।

सिमरनजीत टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय पुरुष हॉकी टीम का हिस्सा थे।

सिमरनजीत ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं खुद को भाग्यशाली समझता हूं। टोक्यो में मेरा अनुभव अच्छा रहा और मेरा लक्ष्य अपनी भूमिका का सही तरह से उपयोग करना था। मैं अब शिविर में वापस जाने का इंतजार कर रहा हूं जिससे अपने प्रदर्शन का विशलेषण कर सकूं और समझ सकूं कि किस विभाग में सुधार करना है।

सिमरनजीत भारतीय जूनियर टीम का हिस्सा रहे हैं जिन्होंने 2016 में लखनऊ में एफआईएच जूनियर पुरुष विश्व कप जीता था।

उन्होंने कहा, लखनऊ में मिली उस जीत ने हमारा जीवन बदला। यह हमारे लिए मील का पत्थर साबित हुआ। मुझे लगता है कि अभी भी काफी कुछ है जिसमें हमें सुधार करना है।

सिमरनजीत ने कहा, मुझे खुशी है कि कोरोना के कारण करीब दो साल तक कोई एक्शन नहीं होने के बाद अब भारत में हॉकी लौट रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि सभी खिलाड़ी टूर्नामेंट का आनंद लेंगे और मैं उन्हें गुड लक कहना चाहता हूं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.