logo-image

विराट कोहली को आउट करने के बाद जानिए क्‍या बोले अल अमीन हुसैन

बांग्लादेश की टीम दिन रात टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन दिन के अंदर हार के कगार पर खड़ी है, लेकिन उसके तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन ने शनिवार को कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के शानदार कैच से आउट होने से उनकी टीम के अंदर संघर्ष जारी रखने का जज्बा भरा

Updated on: 24 Nov 2019, 12:10 PM

कोलकाता:

India vs Bangladesh 2nd Test match : बांग्लादेश की टीम वर्तमान दिन रात टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन दिन के अंदर हार के कगार पर खड़ी है, लेकिन उसके तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन ने शनिवार को कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के शानदार कैच से आउट होने से उनकी टीम के अंदर संघर्ष जारी रखने का जज्बा भरा. विराट कोहली शतक जड़ने के बाद तेजी से रन बना रहे थे, लेकिन ताइजुल इस्लाम ने स्क्वायर लेग सीमा रेखा पर उनका शानदार कैच लेकर उनकी पारी 136 रन पर थाम दी थी.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : बांग्‍लादेश के दो बल्‍लेबाज, जिन्‍होंने भारत को पहला डे नाइट टेस्‍ट दूसरे दिन ही जीतने से रोक दिया

कोहली के आउट होने के बाद भारत ने 23 रन के अंदर चार विकेट गंवाए और उसने आखिर में नौ विकेट पर 347 रन बनाकर पारी समाप्त घोषित की. अल अमीन ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा, विराट कोहली ने बेहतरीन बल्लेबाजी की, लेकिन उस कैच ने हमें वापसी करने में मदद की और उससे पूरी टीम प्रेरित थी. उन्होंने कहा, दूधिया रोशनी में हमने अच्छी गेंदबाजी की जबकि बल्लेबाजी में हमने सुधार दिखाया. बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय छह विकेट पर 152 रन बनाए थे और उसे पारी की हार से बचने के लिए अभी 89 रन की जरूरत है. अल अमीन ने कहा, गुलाबी गेंद पहले 30 ओवरों में स्विंग और उछाल लेती है, लेकिन बाद में इससे बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है. हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे कि भारत दोबारा बल्लेबाजी करें. 

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Final Report : विराट कोहली का शतक, इशांत शर्मा का चौका, भारत जीत से चार विकेट दूर

बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे दिन-रात टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार का अंत अपनी दूसरी पारी में छह विकेटों के नुकसान पर 152 रनों के साथ किया. मेहमान टीम अभी भी भारत से 89 रन पीछे है. बांग्लादेश पहली पारी में 106 रनों पर ढेर हो गई थी. भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 347 रनों पर घोषित कर 241 रनों की बढ़त ले ली. दूसरे दिन स्टम्प्स तक मुश्फीकुर रहीम 59 रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः छक्‍के मारने वाले उमेश यादव शून्‍य पर आउट, इतिहास में दर्ज हुआ नाम

भारत की ओर से इशांत शर्मा ने चार जबकि उमेश यादव ने दो विकेट लिए हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाज महमुदुल्लाह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर जाने पर मजबूर हुए. उस समय वह 39 रनों पर खेल रहे थे. इससे पहले भारत ने कप्तान विराट कोहली के 136 और अजिंक्य रहाणे के 51 रनों के दम पर मजबूत स्कोर खड़ा किया.