logo-image

रेप के आरोप के बाद क्‍या बाबर आजम बने रहेंगे पाकिस्‍तानी टीम के कप्‍तान, जानिए यहां

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर हाल में एक महिला ने यौन उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे. इसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि बाबर आजम को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है.

Updated on: 01 Dec 2020, 08:14 PM

कराची :

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम पर हाल में एक महिला ने यौन उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना के आरोप लगाए थे. इसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि बाबर आजम को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है. लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने साफ कर दिया है कि बाबर आजम के हाथों में लंबे समय तक टीम की कमान रहेगी. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने कहा है कि जब तक वह और चेयरमैन एहसान मनी वहां है, तब तक बाबर आजम कप्तान बने रहेंगे.

यह भी पढ़ें : क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सीरीज के लिए BCCI को धन्यवाद दिया, चैनल 7 को लताड़ा, जानिए क्‍यों 

वसीम खान ने यूटयूब चैनल क्रिकेट बाज से बातचीत में कहा कि हमने उन्हें कप्तान बनाया है क्योंकि वे हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. युवा और मानसिक तौर पर वे काफी मजबूत हैं. वे तीनों फॉर्मेट की कमान बेहतर तरीके से संभाल सकते हैं. वह हमारा सबसे अच्छा सिलेक्शन है क्योंकि वह बेहतर भविष्य है. वह हमारा सबसे अच्छा बल्लेबाज है. बाबर आजम के साथ आगे बढ़ने का समय है. वे टेस्ट में भी बेस्ट कैप्टन बनेंगे. बाबर आजम को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान बनाया गया था. वे पहले से ही वनडे और टी-20 टीम के कप्तान हैं. बाबर आजम पर हाल में एक पाकिस्तानी महिला ने शोषण का आरोप लगाया था. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : एरॉन फिंच ने बताया कि मिशेल स्टार्क को इसलिए नहीं मिल रहे विकेट

इससे पहले पाकिस्तान के चैनल 24 न्यूजएचडी पर दिखाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला ने दावा किया था कि बाबर ने 10 साल तक उसका शोषण किया और उन्हें गर्भवती भी कर दिया. महिला ने कहा है कि बाबर ने उनसे शादी का वादा किया था. महिला ने कहा था कि जब बाबर आजम पाकिस्तान टीम में चुने नहीं गए थे तब वह उनका खर्चा उठाती थी और उसके बाद भी उठाया. उन्होंने साथ ही कहा था कि आजम आजम ने उनसे गर्भपात कराने को कहा था.