logo-image

जब गुस्से में लाल होकर धोनी पहुंचे कुलदीप यादव के पास और बोले- क्या मैं पागल हूं

कुलदीप से पहले सुरेश रैना ने भी माही को लेकर खुलासा किया था और बताया था कि उन्होंने कब धोनी को खुशी के मारे उछलते हुए देखा था.

Updated on: 18 Apr 2020, 01:54 PM

नई दिल्ली:

भारत को टी20 विश्व कप 2007, विश्व कप 2011, चैंपियंस ट्ऱॉफी 2013 का खिताब जीताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आपने शायद ही कभी गुस्से में देखा होगा. धोनी अपने विवेक और संयम के लिए जाने जाते हैं. यही वजह है कि वे क्रिकेट जगत में कैप्टन कूल के नाम से मशहूर हैं. हालांकि, कुछ ऐसे मौके भी आए हैं जब सभी ने धोनी को 'एंग्री यंग मैन' के रूप में भी देखा है. धोनी के शांत स्वभाव को लेकर टीम इंडिया के प्रमुख स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने एक बड़ा बयान दिया है.

ये भी पढ़ें- ये हैं दुनिया के Top 5 हैंडसम क्रिकेटर्स, विराट कोहली के अलावा ये भारतीय भी शामिल

टीम इंडिया में कुलचा नाम से बुलाए जाने वाले कुलदीप यादव ने बताया कि माही 20 साल में कभी गुस्सा नहीं हुए हैं. टीम इंडिया के चाइनामैन ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए इंदौर टी20 मैच का जिक्र करते हुए धोनी के बारे में ये खुलासा किया. कुलदीप ने एक सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शो में कहा कि इंदौर टी20 में कुशल परेरा ने कवर्स के ऊपर से बाउंड्री मार दी थी. जिसके बाद धोनी ने उन पर चिल्लाकर फील्डिंग बदलने को कहा था लेकिन इसके बावजूद उन्होंने फील्डिंग में बदलाव नहीं किया.

ये भी पढ़ें- KL Rahul Birthday Special : बॉलीवुड के नए दामाद बनने जा रहे हैं राहुल! जनिए उनके बारे में सब कुछ

धोनी की सलाह को न मानने का नतीजा ये हुआ कि अगली ही गेंद पर परेरा ने रिवर्स स्वीप खेलकर एक और बाउंड्री लगा दी. कुलदीप ने बताया कि दूसरा चौका पड़ने के बाद गुस्से से भरे धोनी उनके पास आए और कहा कि क्या वे पागल हैं. धोनी ने कुलदीप को समझाते हुए कहा कि उनके पास 300 वनडे मैचों की तजुर्बा है, इसीलिए वे यहां उन्हें समझा रहे हैं. कुलदीप ने कहा कि मैच के बाद जब उन्होंने धोनी से पूछा कि क्या वो गुस्सा थे तो धोनी ने मना कर दिया और कहा कि वो सिर्फ मुझे डांट रहे थे जिससे वे बेहतर प्रदर्शन कर सकें.

ये भी पढ़ें- अपने बयान पर अडिग बबीता फोगाट, स्वरा भास्कर ने किया सवाल तो पहलवान ने अपने ही अंदाज में दिया जवाब

कुलदीप ने आगे कहा कि वे उस दिन काफी डरे हुए थे. मैच के बाद टीम बस में सफर करते वक्त कुलदीप धोनी के पास गए और धोनी से कहा कि क्या आप कभी गुस्सा होते हैं? कुलदीप के इस सवाल पर धोनी ने कहा कि वे 20 साल से गुस्सा नहीं हुए हैं." बता दें कि धोनी को लेकर अब नए-नए खुलासे हो रहे हैं. लेकिन कुलदीप यादव द्वारा किया गया ये खुलासा काफी हैरतअंगेज है. गौरतलब है कि कुलदीप से पहले सुरेश रैना ने भी माही को लेकर खुलासा किया था और बताया था कि उन्होंने कब धोनी को खुशी के मारे उछलते हुए देखा था.