logo-image

Team India में चलता है CSK कोटा? सोशल मीडिया पर मचा बवाल

वेस्टइंडीज टूर पर होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. दोनों ही टीमों में ऋतुराज गायकवाड़ को कॉलअप मिला, जिसके बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है.

Updated on: 24 Jun 2023, 06:57 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज टूर पर होने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है. दोनों ही टीमों में ऋतुराज गायकवाड़ को कॉलअप मिला, जिसके बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है. बात कुछ ऐसी है की भारतीय सिलेक्टर्स ने डोमेस्टिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया और IPL प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों का चयन हुआ. इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर गायकवाड़ को ट्रोल किया जा रहा है.

कुछ यूजर्स बीसीसीआई पर भेदभाव का आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं कुछ का कहना है की टीम इंडिया में सिलेक्शन के लिए CSK कोटा गायकवाड़ के काम आया है. दरअसल, गायकवाड़ ने CSK को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई और सीजन के 16 मैचों में 590 रन बनाए. वहीं डोमेस्टिक में बल्ले से रन बनाने वाले सरफराज, प्रियांक पांचाल और अभिमन्यू ईश्वरन बस अपनी बारी का इंतजार ही करते रह गए... एक वक्त पर टीम से बाहर होने वाले अजिंक्य रहाणे को भी WTC FINAL में भी IPL प्रदर्शन के आधार पर ही चुना गया था. जब रहाणे सीएसके के लिए अच्छा करके आए थे. मगर, अब तो सिलेक्टर्स ने एक बार फिर अजिंक्य रहाणे को उपकप्तान बना दिया है. 

रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से लगभग डेढ़ साल के बाद भारतीय टेस्ट टीम में वापसी की थी। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों पारियों में उनका बल्ला जमकर बोला। पहली पारी में लगातार गिरते विकेटों की बीच अकेले खड़े रहे और 89 रन की पारी खेली, दूसरी पारी में भी उन्होंने 46 रन का योगदान दिया। अब वेस्टइंडीज दौरे पर वह एक बार फिर से उप-कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे.

रहाणे पहले भी लंबे समय तक टीम में उप-कप्तान की भूमिका निभा चुके हैं. बता दें कि टेस्ट चैंपियनशिप के लिए जब उनकी टीम में वापसी हुई थी, तब भी आईपीएल को ही क्रेडिट दिया गया था. 14 मैचों में अजिंक्य ने 173 के तूफानी स्ट्राइक रेट से कुल 326 रन बनाए थे.

मौजूदा समय में टीम इंडिया में चेन्नई सुपर किंग्स के 3 खिलाड़ी हैं. रवींद्र जडेजा, अजिंक्य रहाणे और अब ऋतुराज गायकवाड़... आपका क्या मानना है की क्या टीम इंडिया में एंट्री के लिए खिलाड़ियों के पास CSK कोटा होना जरूरी है...

BY Akhil Gupta