News Nation Logo
Banner

पाकिस्‍तान की फजीहत के बाद, रमीज राजा ने कह दी बड़ी बात, पढ़ें यह रिपोर्ट

श्रीलंका के साथ खेली जा रही T-20 सीरीज में पाकिस्तान के बुरे प्रदर्शन के बाद पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा है कि टीम के नए कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक पर दबाव ज्यादा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Oct 2019, 12:45:22 PM
रमीज राजा

रमीज राजा (Photo Credit: फाइल फोटो)

लाहौर:

श्रीलंका के साथ खेली जा रही T-20 सीरीज में पाकिस्तान के बुरे प्रदर्शन के बाद पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा है कि टीम के नए कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक पर दबाव ज्यादा है. पूर्व खिलाड़ी ने यहां तक कह दिया है कि पाकिस्तान को एक सख्त कोच की जरूरत है तो खेल के छोटे प्रारूप में खिलाड़ियों को सही दिशा दिखा सके.

यह भी पढ़ें ः क्‍या बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stokes) की पत्‍नी ने उन्‍हें मारा है तमाचा, अब सामने आई हकीकत

राजा ने अपने आधिकारिक यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "मिस्बाह उल हक को जब तीनों प्रारूपों में कोच बनाया गया तो उन पर ज्यादा दबाव आ गया. मुझे लगता है कि हमें खेल के छोटे प्रारूप के लिए सख्त कोच की जरूरत है, जो खिलाड़ियों की दिशा बदल सके."

यह भी पढ़ें ः IND VS SA : पुणे टेस्‍ट पर मंडराए बादल, जानें कैसा रहेगा मैच के दौरान मौसम

तीन मैचों की T-20 सीरीज के शुरुआती दो मैचों में पाकिस्तान को 64 और 35 रनों से हार का सामना करना पड़ा है और श्रीलंका ने 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है.
राजा ने कहा, "श्रीलंका के साथ जो T-20 सीरीज का परिणाम निकाला उसकी उम्मीद की जा सकती थी क्योंकि पहला मैच हारने के बाद पाकिस्तान की टीम दवाब में थी. T-20 के लिए कई पुराने खिलाड़ी वापस बुलाए गए, लेकिन वह दबाव में प्रदर्शन नहीं कर पाए." राजा ने साथ ही कहा कि पाकिस्तान को T-20 में युवाओं को मौका देना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका नहीं, अब इस टीम से खेलेंगे हाशिम अमला, जानें क्‍या है मामला

इससे पहले पाकिस्तान की हार पर कोच मिस्बाह-उल-हक ने बल्‍लेबाजों से कहा है कि वे बाबर आजम पर निर्भर होकर मैच न खेलें. बता दें कि पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज उमर अकमल दोनों मैचों में बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे. मिस्बाह ने कहा, "हम T 20 में नंबर-1 टीम हैं और अगर आप और गहराई में जाएंगे तो हमारी इकलौती क्षमता आजम के रन हैं.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास के बाद अब इस टीम के लिए खेलेगा यह खतरनाक तेज गेंदबाज

उन्होंने दो मैचों में रन नहीं किए और हम हार गए. मुझे लगता है कि हमें छह मैच विजेता खिलाड़ी चाहिए न कि सिर्फ एक. जब तक आपके पास मध्य क्रम में काबिलियत नहीं होगी और पावर प्ले में रन करने के लिए अच्छा शीर्ष क्रम नहीं होगा तो आप अच्छा नहीं कर सकते. इसी तरह गेंदबाजी में अगर आप पावरप्ले में विकेट नहीं ले सकते और फिर डेथ ओवरों में विकेट नहीं ले सकते तो आप अच्छा नहीं कर सकते."

First Published : 09 Oct 2019, 12:45:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×