News Nation Logo

पाकिस्‍तान के हाथों हार के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस ने ये कहा..

विश्‍व कप में मुकाबले से बाहर हो चुके दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डू प्लेसिस बोले..

IANS | Updated on: 24 Jun 2019, 12:50:41 PM
दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस

लंदन:

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने रविवार को पाकिस्तान के हाथों विश्व कप मुकाबले में मिली हार के बाद कहा कि एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके. दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप-2019 से बाहर हो चुकी है. पाकिस्तान ने लाडर्स स्टेडियम में खेले गए इस अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराया.

यह भी पढ़ेंः World Cup: किसके साथ, कब और कहां भगवा जर्सी पहनकर खेलेगी टीम इंडिया, पढ़ें पूरी Details

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के 30वें मैच में पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने हैरिस सोहेल की शानदार बल्लेबाजी के दम पर लॉर्डस के ऐतिहासिक मैदान पर साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम को 49 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ने हैरिस सोहेल (89) और बाबर आजम (69) की पारियों के दम पर साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम के सामने 309 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया.

World Cup Schedule Points Table | Video |TEAM SQUAD | World Cup Photos

मैच के बाद प्लेसिस ने कहा, "हम अच्छा नहीं खेले. हमने इस टूर्नामेंट में अब तक गेंद के साथ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन आज हम उसमें भी नाकाम रहे. साथ ही हमारी बल्लेबाजी भी नहीं चली. कुल मिलाकर एक टीम के तौर पर हम अपनी काबिलियत के साथ इंसाफ नहीं कर सके. हमारे लिए यही सबसे बड़ी नाकामी रही. "प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम में क्षमता और काबिलियत की कमी नहीं थी लेकिन कुछ एक को छोड़कर अन्य कोई भी उसे क्रिकेट के इस महाकुम्भ में मैदान में दिखा नहीं सका.

यह भी पढ़ेंः World Cup: क्रिकेट के रोमांच से भरपूर रहा बीता हफ्ता, कभी नहीं भूलेंगे ये 7 मैच

बकौल प्लेसिस, "हम उस तरह की क्रिकेट नहीं खेले, जिस तरह की खेल सकते थे. मेरे लिए सबसे बड़ी निराशा की बात यह है कि हमने बार-बार खुद को शर्मसार किया जबकि हमारे पास विश्व कप में खेल रही सभी टीमों को हराने की क्षमता थी. हम खुद पर यकीन नहीं कर सके और नतीजा यह है कि आज हमारी इस टूर्नामेंट से असमय विदाई हो चुकी है."

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 24 Jun 2019, 12:50:41 PM