News Nation Logo
Banner

भारतीय टीम का हेड कोच बनना चाहते हैं श्रीलंका के महेला जयवर्धने, किया आवेदन

टीम इंडिया के हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के पदों पर चयन की जिम्मेदारी कपिल देव के नेतृत्‍व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को दी गई है जो इस पर अपना आखिरी फैसला करेगी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 22 Jul 2019, 06:58:07 PM
भारतीय टीम का हेड कोच बनना चाहते हैं श्रीलंका के महेला जयवर्धने

भारतीय टीम का हेड कोच बनना चाहते हैं श्रीलंका के महेला जयवर्धने

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे पर जा रही भारतीय टीम के लिए यह सीरीज न सिर्फ खिलाड़ियों बल्कि सपोर्टिंग स्टाफ के लिए भी बड़ा टेस्ट है. वेस्टइंडीज (West indies) दौरे के बाद भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्टिंग स्टाफ का करार खत्म हो जाएगा और बीसीसीआई (BCCI) ने सभी कोचिंग पदों के लिए नए आवेदन मंगाए हैं. ऐसे में मौजूदा स्टाफ दोबारा आवेदन कर सकता है लेकिन सवाल यह है कि अगर मौजूदा स्टाफ को उनके पद पर बरकरार रखना था तो नए आवेदन किसलिए. टीम इंडिया के हेड कोच और सपोर्टिंग स्टाफ के पदों पर चयन की जिम्मेदारी कपिल देव के नेतृत्‍व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को दी गई है जो इस पर अपना आखिरी फैसला करेगी.

इस पद पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने भारतीय टीम का हेड कोच बनने में दिलचस्‍पी दिखाई है और इस लिस्‍ट में नया नाम पूर्व श्रीलंकाई कप्‍तान व आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardhane) का है.

और पढ़ें: पाकिस्तान को दुनिया की 'सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम' बनाने पर काम कर रहे हैं इमरान खान

श्रीलंका के पूर्व दिग्‍गज बल्‍लेबाज को कोचिंग का अनुभव हासिल है. वह छोटे समय के लिए इंग्‍लैंड के साथ सलाहकार कोच के रूप में काम कर चुके हैं. महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardhane) ने मुंबई इंडियंस का कोच रहते हुए तीन सीजन में 2 बार टीम को जीत दिलाई.

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अगर महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardhane) को टीम इंडिया का हेड कोच बना दिया जाता है तो भारतीय सीमित ओवर के उप-कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ टीम को बुलंदियों पर पहुंचा सकते हैं. दोनों आईपीएल (IPL) में साथ में काम कर चुके हैं और यही केमिस्‍ट्री टीम इंडिया के लिए भी रंग ला सकती है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के हेड कोच पद पर आवेदन के लिए टॉम मूडी, गैरी कर्स्‍टन और महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardhane) ने दिलचस्‍पी दिखाई है. इस सप्‍ताह सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मूडी अलग हुए हैं. इसके अलावा मूडी के कार्यकाल में श्रीलंका क्रिकेट ने काफी अच्‍छे नतीजे हासिल किए हैं.

और पढ़ें: ICC WT20 विश्व कप क्वालीफायर में हिस्सा लेंगी 5 टीमें, इस फॉर्मेट में होगा टूर्नामेंट

अब देखना होगा कि वेस्टइंडीज (West indies) दौरे से लौटने के बाद रवि शास्‍त्री अपने पद को बरकरार रखने में कामयाब होंगे या फिर टीम इंडिया अगले विश्‍व कप (World Cup) के लिए नए कोच के साथ काम करेगी. बता दें कि भारतीय टीम का वेस्टइंडीज (West indies) दौरा 3 अगस्‍त से शुरू होगा. इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टी20 अंतरराष्‍ट्रीय, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

First Published : 22 Jul 2019, 06:58:07 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×