logo-image

सिनसिनाटी के बाद बार्टी की नजरें यूएस ओपन खिताब पर

सिनसिनाटी के बाद बार्टी की नजरें यूएस ओपन खिताब पर

Updated on: 23 Aug 2021, 02:30 PM

सिनसिनाटी:

वल्र्ड नंबर-1 एशले बार्टी, जिन्होंने स्विट्जरलैंड की वाइल्डकार्ड जिल टीचमैन को हराकर वेस्टर्न और सदर्न ओपन खिताब जीता है, उन्होंने कहा कि वह इस महीने के अंत में शुरू होने वाले यूएस ओपन के लिए तैयार होना चाहती हैं।

कोविड-19 महामारी के कारण लगभग एक साल के लिए दरकिनार किए जाने के बाद बार्टी को पता नहीं था कि उनका 2021 सीजन कैसा होगा। लेकिन आठ महीने और 12 टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक बार फिर अपना दबदबा कायम कर रही है। वह विंबलडन खिताब और अब यहां वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन जीत चुकी हैं।

बार्टी ने जीत के बाद कहा, इस हफ्ते यह पूरी तरह से गैर-परिणाम-केंद्रित थी। यह सबसे अच्छे तरीके से तैयारी करने के बारे में था, यह जानते हुए कि हम कुछ हफ्तों में न्यूयॉर्क (यूएस ओपन) के लिए तैयार होना चाहते हैं।

25 वर्षीय सिनसिनाटी ेमें खिताबी जीत सेआत्मविश्वास से भरी हुई हैं और सीजन के अंतिम स्लैम पर नजर गड़ाए हुए हैं।

बार्टी ने कहा, खेल में कोई निश्चितता नहीं है। टेनिस में कोई निश्चितता नहीं है। यह हर दिन जितना हो सके उतना अच्छा खेलने के बारे में है। कुछ सप्ताह यह अन्य हफ्तों की तुलना में आसान है। बड़ी जीत के कुछ सप्ताह बाद, आप स्वाभाविक तौर पर अति आत्मविश्वास महसूस करते हैं और आपको ऐसा महसूस होता है कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप कोर्ट पर क्या करना चाहते हैं। आपके पास कोर्ट पर आत्मविश्वास और मुखरता की यह प्रबल भावना होती है। आप आक्रामक हो सकते हैं। आप खुद पर भरोसा कर सकते हैं। इसमें कोई शक नहीं है।

पिछले महीने विंबलडन में अपनी जीत के बाद बार्टी लगातार दूसरा ग्रैंड स्लैम खिताब और कुल मिलाकर तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब हासिल करना चाहती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.