News Nation Logo
Banner

जमैका टेस्ट : पाकिस्तान ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज 1-1 से बराबर

जमैका टेस्ट : पाकिस्तान ने जीता दूसरा टेस्ट, सीरीज 1-1 से बराबर

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Aug 2021, 01:55:01 PM
Afridi hine

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

जमैका: तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (4/43) की शानदार गेंदबाजी के बदौलत पाकिस्तान ने यहां सबिना पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवे दिन वेस्टइंडीज को 109 रनों से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की।

पाकिस्तान ने विंडीज को जीत के लिए 329 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में मेजबान टीम की दूसरी पारी 219 रनों पर ही सिमट गई और उसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। कैरेबियाई टीम की ओर से जैसन होल्डर ने 83 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 47 रन बनाए।

पाकिस्तान की ओर से अफरीदी के अलावा नोउमन अली ने तीन विकेट और हसन अली ने दो विकेट लिया। पाकिस्तान को इस जीत से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के 12 अंक मिले।

अफरीदी ने इस मैच में अपने करियर का सर्वश्रेठ प्र्दशन देते हुए 94 रन देकर कुल 10 विकेट चटकाए। अफरीदी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

इससे पहले, पांचवे दिन विंडीज की टीम ने 49 रन पर एक विकेट के नुकसान के साथ खेल की शुरुआत की। अल्जारी जोसेफ जो एक नाईट वाचमैन के रुप में 17 रन बना कर खेल रहे थे, उन्हे अफरीदी ने आउट कर मेजबान टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद ही नक्रुमाह बोनर को तेज गेंदबाज हसन ने आउट कर एक विंडीज टीम को एक और झटका दिया।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोस्टन चेज को हसन ने अपना दूसरा शिकार बना लिया और विरोधी टीम को मुसीबत में डाल दिया।

क्रीज पर मौजूद कप्तान क्रेग ब्रैथवेट का साथ देने आए जर्मेन ब्लैकवुड ने खेल को आगे बढ़ाते हुए टीम के स्कोर को तीन अंको तक पहुंचाया, पर वह भी ज्यादा देर तक टिक नहीं सके और स्पिन गेंदबाज नोउमन के फिरकी में फंस गए।

कप्तान ब्रैथवेट एक तरफ से पारी को आगे बढ़ा रहे थे पर उनका साथ देने के लिए कोई बल्लेबाज नहीं था। कप्तान भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और नोउमन की गेंद पर 39 रन बना कर आउट हो गए।

काइल मायेर्स जो 32 रन बना कर खेल रहे थे उन्हें अफरीदी ने आउट कर विरोधी टीम को संभलने का मौका नहीं दिया। बारिश ने खेल के बीच में खलल जरुर डाली और अंपायर्स ने टी ब्रेक जल्दी घोषित किया।

टी ब्रेक के बाद क्रीज पर मौजूद होल्डर को नोउमन ने आउट कर दिया। अफरीदी एक बार और गेंदबाजी करने आए और केमार रोच जो सात रन बना कर खेल रहे थे और जोशुआ डा सिल्वा जो 15 रन बना कर खेल रहे थे, उन्हें आउट कर टीम को जीत की राह पर ले गए।

इसी मैदान पर हुए पहले टेस्ट मुकाबले को विंडीज ने एक विकेट से जीता था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Aug 2021, 01:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.