logo-image

कोरोना के नए वेरिएंट से अफ्रीका दौरा संकट में, BCCI अफ्रीका बोर्ड के संपर्क में

टीम को 8 या फिर 9 दिसंबर को अफ्रीका के लिए निकलना है.

Updated on: 27 Nov 2021, 09:30 AM

नई दिल्ली :

South Africa Tour : कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ने जहां फिर सभी को परेशानी में डाल दिया है साथ ही क्रिकेट के लिए भी समस्या खड़ी कर दी हैं. ये नया वेरिएंट साउथ अफ्रीका में मिला है. साथ ही इसको डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है. इसी वेरिएंट को देखते हुए नीदरलैंड्स ने अपनी साउथ अफ्रीका सीरीज बीच में रोक दी है. और अब इसके बाद भारत की सीरीज भी खतरे में है. भारत की टीम को अगले महीने साउथ अफ्रीका जाना है, जहां पर टेस्ट के साथ वन-डे और T20 के मैच खेले जाने हैं. अब ऐसे में ये चिंता सभी के लिए है कि अगले महीने साउथ अफ्रीका जाना सेफ रहेगा. भारत को जोहानिसबर्ग, सेंचुरियन, पार्ल और केपटाउन में अपने मैच करने हैं. और जहां ये वेरिएंट निकला है वो जोहानिसबर्ग और सेंचुरियन के पास ही है. यानी ये जगह इस वेरिएंट के लपेटे में आ सकते हैं. जैसा आप जानते हैं कि इंडिया ए की टीम अभी साउथ अफ्रीका के दौरे पर है. BCCI पूरी तरह से खिलाडियों के संपर्क में है. और हालातों पर नजर बनाए हुए है.

साथ BCCI साउथ अफ्रीका बोर्ड से भी बात कर रही है. अगर हालात बिगड़ते हैं तो टीम को वहां से वापस बुला लिया जाएगा. और अगले महीने होने वाले दौरे को भी रद्द किया जा सकता है. अभी टीम को 8 या फिर 9 दिसंबर को अफ्रीका के लिए निकलना है. यानी ये साफ़ है कि कोरोना के इस वेरिएंट ने BCCI के लिए भी समस्या खड़ी कर दी है. 

आपको बताते चलें कि वैज्ञानिकों ने कोरोना के इस नए वेरिएंट को काफी खतरनाक बताया है. उनके अनुसार ये सीधे आपके सेल्स पर हमला बोलता है. अब चाहे आपने वैक्सीन ली है या नहीं इस वेरिएंट पर कोई असर नहीं है.