logo-image

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दिया 148 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दिया 148 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

Updated on: 29 Oct 2021, 09:55 PM

दुबई:

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में शुक्रवार को यहां दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 148 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 147 रन बनाए। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने आखिरी के कुछ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर सम्मानजनक तक पहुंचाया। कप्तान मोहम्मद नबी (35) और गुलाबदीन नायब (35) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

टॉस हारकर गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान टीम को शुरुआत में ही झटके दिए और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते चले गए। पाक की ओर से इमाद वसीम को सबसे ज्यादा दो विकेट मिले। वहीं, शाहीन अफरीदी, हारिस राऊफ, हसन अली और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दुबई की धीमी पिच पर अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पावर प्ले में ही तीन विकेट खो दिए। इस दौरान, हजरतुल्लाह जजई (0) मोहम्मद शहजाद (8) और असगर अफगान (10) रन के बदौलत टीम ने 49 रन ही बनाए।

टीम की हालत खराब होते देख करीम जनत और नजीबुल्लाह जदरान ने 25 गेंदों पर 25 रनों की एक अच्छी साझेदारी की। इसके बाद दोनों आउट हो गए। जनत ने एक चौका और एक छक्के की मदद से 17 गेंदों पर 15 रन बनाए। वहीं जदरान ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर शादाब की गेंद पर आउट हो गए।

इनके बाद आए कप्तान नबी और नायब ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दोनों के बीच 45 गेंदों पर 71 रनों की साझेदारी हुई। नबी ने पांच चौके की मदद से 32 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए तो वहीं, नायब ने चार चौके और एक छक्के की मदद से 25 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए। इस तरह से अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.