News Nation Logo
कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम का खतरा बढ़ा, 30 देशों तक फैला वायरस ओमिक्रॉन पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी 66 और 46 साल के दो मरीज आइसोलेशन में रखे गए भारत में ओमीक्रॉन वायरस की पुष्टि कर्नाटक में मिले ओमीक्रॉन के 2 मरीज सीएम योगी आदित्यनाथ ने प. यूपी को गुंडे-माफियाओं से मुक्त कराकर उसका सम्मान लौटाया है: अमित शाह जहां जातिवाद, वंशवाद और परिवारवाद हावी होगा, वहां विकास के लिए जगह नहीं होगी: योगी आदित्यनाथ पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में देश में चक्रवात से संबंधित स्थिति पर हुई समीक्षा बैठक प्रभावित देशों से आने वाले यात्रियों का एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्ट किया जा रहा है: सत्येंद्र जैन दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से कोविड मामले और पॉजिटिविटी रेट काफी कम है: सत्येंद्र जैन आंदोलनकारी किसानों की मौत और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने राज्यसभा में नारेबाजी की दिल्ली में आज भी प्रदूषण का स्तर काफी खराब, AQI 342 पर पहुंचा बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठकर गाया राष्ट्रगान, मुंबई BJP के एक नेता ने दर्ज कराई FIR यूपी सरकार ने भी ओमीक्रॉन को लेकर कसी कमर, बस स्टेशन- रेलवे स्टेशन पर होगी RT-PCR जांच

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दिया 148 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

टी20 वर्ल्ड कप : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को दिया 148 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 29 Oct 2021, 09:55:01 PM
Afghanitan et

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 में शुक्रवार को यहां दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 148 रनों का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम ने 20 ओवरों में 6 विकेट पर 147 रन बनाए। अफगानिस्तान के खिलाड़ियों ने आखिरी के कुछ ओवरों में अच्छी बल्लेबाजी कर टीम का स्कोर सम्मानजनक तक पहुंचाया। कप्तान मोहम्मद नबी (35) और गुलाबदीन नायब (35) ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

टॉस हारकर गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अफगानिस्तान टीम को शुरुआत में ही झटके दिए और लगातार अंतराल पर विकेट चटकाते चले गए। पाक की ओर से इमाद वसीम को सबसे ज्यादा दो विकेट मिले। वहीं, शाहीन अफरीदी, हारिस राऊफ, हसन अली और शादाब खान को एक-एक विकेट मिला।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दुबई की धीमी पिच पर अफगानिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्होंने पावर प्ले में ही तीन विकेट खो दिए। इस दौरान, हजरतुल्लाह जजई (0) मोहम्मद शहजाद (8) और असगर अफगान (10) रन के बदौलत टीम ने 49 रन ही बनाए।

टीम की हालत खराब होते देख करीम जनत और नजीबुल्लाह जदरान ने 25 गेंदों पर 25 रनों की एक अच्छी साझेदारी की। इसके बाद दोनों आउट हो गए। जनत ने एक चौका और एक छक्के की मदद से 17 गेंदों पर 15 रन बनाए। वहीं जदरान ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर शादाब की गेंद पर आउट हो गए।

इनके बाद आए कप्तान नबी और नायब ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और दोनों के बीच 45 गेंदों पर 71 रनों की साझेदारी हुई। नबी ने पांच चौके की मदद से 32 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए तो वहीं, नायब ने चार चौके और एक छक्के की मदद से 25 गेंदों पर नाबाद 35 रन बनाए। इस तरह से अफगानिस्तान ने 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 29 Oct 2021, 09:55:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो