logo-image

AFG vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ अफगानिस्तान ने टेस्ट टीम का किया ऐलान, करीम जनत कर सकते हैं डेब्यू

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टी20 मैचों में 6 विकेट चटकाने वाले ऑलराउंडर करीम जनत को पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया गया है.

Updated on: 26 Nov 2019, 01:34 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 27 नवंबर से लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टी20 मैचों में 6 विकेट चटकाने वाले ऑलराउंडर करीम जनत को पहली बार टेस्ट टीम में मौका दिया गया है. जनत ने टी20 मैच में तेज बल्लेबाजी करने के साथ ही घातक गेंदबाजी भी की थी. जनत ने जहां पहले मैच में 1 विकेट चटकाया था तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने महज 11 रन देकर 5 विकेट झटके थे.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी के बाद न्यूजीलैंड सतर्क, दूसरे टेस्ट में बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

इसके साथ ही तेज गेंदबाज निजात मसूद को अफगानिस्तान की टेस्ट टीम में जगह दी गई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट के लिए अफगानिस्तान टीम में शामिल किए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट इस प्रकार है- राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, इह्सानउल्लाह जनत, इब्राहिम जादरान, जावेद अहमदी, रहमत शाह, करीम जनत, कैस अहमद, इकरम अली खील (विकेटकीपर), अफसर जजाई, नसीर जमाल, जाहिर खान, यमीन अहमदजई, हमजा होटक और निजात मसूद.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: पिंक बॉल के बादशाह ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, यहां देखें दोनों टीमों के आंकड़े

बताते चलें कि इससे पहले खेली गई 3 मैचों की वनडे सीरीज में जहां वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 3-0 से हराया था तो वहीं टी20 सीरीज में अफगानिस्तान ने वनडे सीरीज का हिसाब बराबर करते हुए वेस्टइंडीज को 2-1 से मात दी थी. ऐसे में दोनों टीमों के लिए ये टेस्ट सीरीज काफी अहम हो गई है. जहां एक तरफ अफगानिस्तान इस टेस्ट को जीतना चाहेगी तो वहीं दूसरी तरफ वेस्टइंडीज इस इकलौते टेस्ट को जीतकर दौरे को अंजाम देने की कोशिश करेगी.