logo-image

AFG vs IRE: राशिद की फिरकी में फंसे आयरिश खिलाड़ी, ऐतिहासिक जीत के करीब अफगानिस्तान

अफगानिस्तान (Afghanistan) को अब ऐतिहासिक जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य मिला है, जिसके जवाब में उसने एक विकेट पर 29 रन बना लिए हैं.

Updated on: 18 Mar 2019, 08:58 AM

नई दिल्ली:

लेग स्पिनर राशिद खान (82/5) की अगुवाई में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को आयरलैंड (Ireland) को उसकी दूसरी पारी में 288 रन पर ऑलआउट कर दिया. अफगानिस्तान (Afghanistan) ने आयरलैंड (Ireland) को उसकी पहली पारी में 172 रन पर समेटकर अपनी पहली पारी में 314 रन का स्कोर बनाया था और उसे 142 रन की बढ़त हासिल हुई थी. अफगानिस्तान (Afghanistan) को अब ऐतिहासिक जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य मिला है, जिसके जवाब में उसने एक विकेट पर 29 रन बना लिए हैं. 

अफगानिस्तान (Afghanistan) को अभी जीत के लिए 118 रन और बनाने हैं जबकि उसके नौ विकेट शेष है. स्टंप्स के समय एहसानउल्लाह जनत 16 और रहमत शाह 11 रन बनाकर नाबाद लौटे. मोहम्मद शहजाद दो रन बनाकर आउट हुए. उन्हें एंडी मैक्ब्रायन ने आउट किया. 

और पढ़ें: IPL : पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की मदद के लिए आगे आया BCCI, देंगे इतनी बड़ी रकम

इससे पहले, आयरलैंड (Ireland) ने अपने कल के स्कोर एक विकेट पर 22 रन से आगे खेलना शुरू किया और उसकी पूरी टीम 93 ओवर में 288 रन पर ऑलआउट हो गई. टीम के लिए एंड्रयू बलबिर्नी ने 82, केविन ओ ब्रायन ने 56, जेम्स मैकुलम ने 39, जेम्स कैमरोन ने नाबाद 32 और जॉज डकरैल ने 25 रन बनाए. 

अफगानिस्तान (Afghanistan) की ओर से राशिद के पांच विकेटों के अलावा यामिन अहमदजई ने तीन और वकार सलामखील ने दो विकेट लिया.