logo-image

AFG vs IRE: आखिरी वनडे में आयरलैंड ने अफगानिस्तान को 5 विकेट से हराया, 2-2 से ड्रॉ हुई सीरीज

अफगानिस्तान की ओर से जहीर खान ने दो और मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया.

Updated on: 10 Mar 2019, 09:03 PM

देहरादून:

पॉल स्टर्लिग (70) और एंड्रयू बलबिर्नी (68) के अर्धशतकों की मदद से आयरलैंड ने यहां खेले गए पांचवें और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच में रविवार को अफगानिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आयरलैंड ने पांच वनडे सीरीज 2-2 से ड्रॉ करा दी. सीरीज का दूसरा मैच रद्द रहा था. अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 216 रन का स्कोर बनाया, जिसे आयरलैंड ने 47.2 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

आयरलैंड के लिए स्टर्लिग ने 88 गेंदों पर सात चौके और दो छक्के जबकि बलबिर्नी ने 91 गेंदों पर चार चौके लगाए. केविन ओ ब्रायन ने 42 गेंदों पर चार चौकों की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेली. कप्तान विलियिम पोर्टरफील्ड ने 17 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- ISL 5: करो या मरो के मुकाबले में Bengaluru FC से भिड़ेगा NorthEast United FC

अफगानिस्तान की ओर से जहीर खान ने दो और मुजीब उर रहमान, मोहम्मद नबी तथा राशिद खान ने एक-एक विकेट लिया. इससे पहले, अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट पर 216 रन का स्कोर खड़ा किया. टीम के लिए कप्तान असगर अफगान ने 82 रन बनाए. वह रिटायर्ड हर्ट हुए. उनके अलावा मोहम्मद नबी ने 40, राशिद खान ने नाबाद 35, जावेद अहमद ने 24 और रहमत शाह ने 17 रनों का योगदान दिया. आयरलैंड के लिए जॉर्ज डकरैल ने दो और टिम मुर्तग, एंडी मैक्ब्रायन, जेम्स कैमरोन और सीमी सिंह ने एक-एक विकेट लिया.