logo-image

अफगानिस्तान के कप्तान ने की Ms Dhoni के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी क्रिकेट की दुनिया में आज भी सबसे बड़ा नाम हैं

Updated on: 20 Mar 2021, 02:45 PM

highlights

  1. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी क्रिकेट की दुनिया में आज भी सबसे बड़ा नाम हैं
  2. असगर अफगान ने अब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टी-20 रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है
  3. धोनी ने टी-20 करियर में 72 मैच की कप्तानी में 41 टी20 मुकाबलों में भारत को जीत दिलाई

 

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी क्रिकेट की दुनिया में आज भी सबसे बड़ा नाम हैं. एम एस धोनी ने क्रिकेट के हर फॉर्मेट में अपना लोहा मनवाया है. साल 2007 में टी-20 विश्व कप को धोनी की कप्तानी में भारत ने जीता था जिसके बाद से कई सालों तक धोनी ने टी-20 की कप्तानी संभाली. धोनी आज भी टी-20 में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान ने धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और बहुत जल्द वो माही से आगे निकल टी-20 क्रिकेट में अपना डंका बजाने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: INDvENG, 5thT20I, Dream11: फाइनल मुकाबले में विराट पर सबसे बड़ा दांव

अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने अब पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टी-20 रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. अगर जिम्बाव्वे के खिलाफ तीसरे मैच में अफगानिस्तान जीत जाती है तो असगर अफगान टी-20 क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान बन जाएंगे. पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी ने टी-20 करियर में 72 मैच की कप्तानी में 41 टी20 मुकाबलों में भारत को जीत दिलाई है. अफगानिस्तान के कप्तान असगर अफगान ने सिर्फ 51 टी20 मुकाबलों में टीम को अभी तक 41 मैचों में जीत का स्वाद चखाया है. टी20 के सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इस वक्त इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन है जिनके नाम 33 टी-20 जीत है. टीम इंडिया के मौजूदा क्रिकेट कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में काफी पीछे हैं क्योंकि भारत की कप्तानी विराट कोहली ने 44 मुकाबलों में की है और सिर्फ 26 बार जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिली BCCI की तरफ से छूट

 बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाव्वे की टीम सिर्फ 148 रन बना सकती और 45 रनों से मैच गंवा दिया. दूसरी ओर अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी ने कहा कि जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतना रोमांचक युवा संभावनाओं से भरी टीम के लिए इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के लिहाज से बिल्कुल सही बिल्ड-अप है. नबी ने कहा, अफगानिस्तान के लिए हर सीरीज महत्वपूर्ण है और यह सीरीज बहुत महत्वपूर्ण थी.