logo-image

AFG vs WI: वेस्टइंडीज की पहली पारी 277 पर ढेर, टेस्ट डेब्यू करने वाले आमिर हमजा ने चटकाए 5 विकेट

वेस्टइंडीज के लिए शामर्ह ब्रूक्स ने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 111 रनों की पारी खेली.

Updated on: 28 Nov 2019, 03:37 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की पहली पारी 277 रनों पर ढेर हो गई. पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज की टीम केवल 90 रनों की ही बढ़त ले पाई. वेस्टइंडीज के लिए शामर्ह ब्रूक्स ने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 111 रनों की पारी खेली. ब्रूक्स के अलावा सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल ने 55 और शेन डॉरिच ने 42 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- विराट कोहली के बेड़े में शामिल हैं 'रफाल' जैसे ये खतरनाक हथियार, ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड.. सहम जाते हैं बल्लेबाज

इनके अलावा वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज अफगानिस्तान के बॉलिंग अटैक का सामना नहीं कर सका. विंडीज के 5 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. अफगानिस्तान के लिए अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहे स्पिन गेंदबाज आमिर हमजा ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए. हमजा के अलावा कप्तान राशिद खान ने 3 और जहीर खान ने 2 विकेट हासिल किए.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बनाने पर स्टीव स्मिथ को मिली सजा, 3 किमी. पैदल चलकर पहुंचे होटल

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी मेजबान अफगानिस्तान को वेस्टइंडीज ने महज 187 रनों पर ढेर कर दिया. वेस्टइंडीज के लिए रहकीम कॉर्नवाल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 75 रन देकर 7 विकेट चटकाए. अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले सत्र में सधी हुई शुरुआत की, लेकिन इसके बाद ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की मारक गेंदबाजी के आगे मेजबानों की पारी लड़खड़ा गई.

ये भी पढ़ें- ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में आईं प्रज्ञा ठाकुर और नाथूराम गोडसे, सोशल मीडिया पर साध्वी के समर्थन में आए हजारों लोग

बता दें कि रहकीम यहां अपने टेस्ट करियर का दूसरा मैच खेल रहे हैं. उन्होंने अपने दूसरे मैच में ही 7 विकेट झटक कर सभी को हैरत में डाल दिया. ये उनका सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर भी बन गया है. मैच की शुरुआती दो पारियों को देखें तो यहां स्पिन गेंदबाजों का जबरदस्त दबदबा रहा, जिनके आगे बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए.