News Nation Logo

AFG vs WI: रहकीम कॉर्नवॉल ने टेस्ट करियर के दूसरे मैच में ही झटके 10 विकेट, 140 किलो वजन और 6 फुट 5 इंच है लंबाई

रहकीम ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 30 अगस्त 2019 को जमैका के सबीना पार्क में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 29 Nov 2019, 12:55:50 PM
मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेते हुए रहकीम कॉर्नवॉल

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार लेते हुए रहकीम कॉर्नवॉल (Photo Credit: https://twitter.com/windiescricket)

नई दिल्ली:

लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने मेजबान अफगानिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज के लिए दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज रहकीम कॉर्नवॉल ने यहां अपने टेस्ट करियर के दूसरे मैच में ही गजब का कारनाम कर दिखाया. कॉर्नवॉल ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में कुल 10 विकेट चटकाए. उन्होंने अफगानिस्तान की पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 3 विकेट अपने नाम किए. वेस्टइंडीज की शानदार जीत में 6 फुट 5 इंच और लगभग 140 किलो के कॉर्नवॉल ने अहम योगदान दिया. कॉर्नवॉल को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया.

ये भी पढ़ें- राहुल द्रविड़ ने जाहिर की दिली ख्वाहिश, बोले- IPL में हों ज्यादा भारतीय कोच

रहकीम ने भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने 30 अगस्त 2019 को जमैका के सबीना पार्क में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया. भारत के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे. भारत ने जमैका टेस्ट में वेस्टइंडीज को 257 रनों से हराया था. रहकीम ने अपने डेब्यू मैच में ही साबित कर दिया था कि वे दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा सकते हैं क्योंकि भारत के खिलाफ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को अपनी फिरकी में फंसा लिया था, उस पारी में पुजारा केवल 6 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को दी सलाह, केएल राहुल के लिए कही ये बड़ी बात

बताते चलें कि रहकीम कॉर्नवॉल एक ऑलराउंडर के रोल में वेस्टइंडीज टीम का अहम हिस्सा हैं. वे गेंदबाजी करने के अलावा जरूरत पड़ने पर अच्छी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. हालांकि वे टेस्ट क्रिकेट में अभी तक अपनी बल्लेबाजी का जलवा नहीं बिखेर पाए हैं. उन्होंने दो टेस्ट मैचों की 3 पारियों में केवल 20 रन बनाए हैं, जिसमें 14 रन उनका अधिकतम स्कोर है. इसके अलावा उन्होंने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 53 मैचों में 2101 रन बनाए हैं और इस दौरान 256 विकेट भी चटकाए हैं.

First Published : 29 Nov 2019, 12:55:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.