logo-image

AFG vs WI, Day 2: अफगानिस्तान पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, जीत से महज 3 विकेट दूर वेस्टइंडीज

एक समय पर बिना विकेट खोए 53 रन बनाने वाली अफगानिस्तान की टीम अचानक 59 रन के कुल स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए.

Updated on: 28 Nov 2019, 06:37 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ के अटल बिहारी स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज जीत के बेहद करीब पहुंच गई है. दूसरे दिन वेस्टइंडीज की पहली पारी 277 रनों पर सिमट गई थी. जिसके बाद अपनी दूसरी पारी में खेलने आई अफगानिस्तान की टीम मजबूत शुरुआत के बावजूद ताश के पत्तों की तरह बिखर गई. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अफगानिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 109 रन बना लिए हैं. अफगानिस्तान अभी भी वेस्टइंडीज की पहली पारी के आधार पर 19 रनों से पीछे है. तीसरे दिन यदि वेस्टइंडीज 19 रनों के भीतर अफगानिस्तान को ऑलआउट कर देती है तो वे पारी के अंतर से जीत जाएंगे.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉस बटलर चोटिल, ओली पोप को मिल सकता है मौका

दूसरी पारी में अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान और जावेद अहमदी ने पहले विकेट के लिए 53 रन जोड़े. अफगानिस्तान को इब्राहिम जादरान के रूप में पहला झटका लगा, वे 23 रन बनाकर रहकीम कॉर्नवॉल का शिकार बने. इब्राहिम का विकेट गिरने के बाद अफगानिस्तान को एक के बाद एक 3 और झटके लग गए. एक समय पर बिना विकेट खोए 53 रन बनाने वाली अफगानिस्तान की टीम अचानक 59 रन के कुल स्कोर पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. दूसरी पारी में अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज जावेद अहमदी ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- AUS vs PAK: एडिलेड डे-नाइट टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया में कोई बदलाव नहीं, यहां देखें पूरी टीम

इह्सानउल्लाह जनत 1, रहमत शाह 0, असगर अफगान 0, नासिर जमाल 15 और आमिर हमजा 1 रन पर आउट होकर पवेलियन लौटे. वेस्टइंडीज के लिए पहली पारी में 7 विकेट चटकाने वाले रहकीम कॉर्नवॉल ने दूसरी पारी में भी 3 विकेट झटक चुके हैं. उनके अलावा रॉस्टन चेज ने भी 3 विकेट चटकाया.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली को दी सलाह, केएल राहुल के लिए कही ये बड़ी बात

इससे पहले वेस्टइंडीज की पहली पारी 277 रनों पर ढेर हो गई. पहली पारी के आधार पर वेस्टइंडीज की टीम केवल 90 रनों की ही बढ़त ले पाई. वेस्टइंडीज के लिए शामर्ह ब्रूक्स ने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा. उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 111 रनों की पारी खेली. ब्रूक्स के अलावा सलामी बल्लेबाज जॉन कैम्पबेल ने 55 और शेन डॉरिच ने 42 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान के लिए अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेल रहे स्पिन गेंदबाज आमिर हमजा ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए. हमजा के अलावा कप्तान राशिद खान ने 3 और जहीर खान ने 2 विकेट हासिल किए.