logo-image

एएफसी महिला एशियाई कप: भारत ने 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की

एएफसी महिला एशियाई कप: भारत ने 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की

Updated on: 11 Jan 2022, 11:25 PM

कोच्चि:

भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी ने मंगलवार को आगामी एएफसी महिला एशियाई कप के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जो 20 जनवरी से 6 फरवरी तक मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में होने वाली है।

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने टीम के कप्तान के रूप में किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन माना जा रहा है कि अनुभवी आशालता देवी टीम का नेतृत्व कर सकती हैं।

टीम में चार खिलाड़ी शामिल हैं, हेमम शिल्की देवी (डिफेंडर), मरियममल बालमुरुगन (फॉरवर्ड), सुमति कुमारी (फॉरवर्ड) और नाओरेम प्रियंगका देवी (डिफेंडर) जो ढाका में आयोजित अंडर-19 सैफ चैंपियनशिप के हिस्सा थे।

ब्राजील से आने के बाद टीम केरल के कोच्चि में प्रशिक्षण ले रही थी। अब खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ गुरुवार को मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे।

प्रतियोगिता के ग्रुप ए में भारत को आईआर ईरान (20 जनवरी), चीनी ताइपे (23 जनवरी) और चीन पीआर (26 जनवरी) के खिलाफ मैच खेलना है, जिसमें 12 टीमें शामिल हैं।

डेननरबी का मानना है कि मैदान पर और बाहर युवा और अनुभवी खिलाड़ी एक-दूसरे की मदद कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि टीम अच्छा कर रही और आगे भी करेगी।

टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर : अदिति चौहान (1), मैबम लिनथोइंगंबी देवी (23) और सौम्यिया नारायणसामी (19)।

डिफेंडर्स : दलिमा छिब्बर (17), स्वीटी देवी नंगबम (2), रितु रानी (21), लोइतोंगबाम आशालता देवी (4), मनीसा पन्ना (3), हेमम शिल्की देवी (5) और संजू यादव (8)।

मिडफील्डर : युमनाम कमला देवी (6), अंजू तमांग (9), कार्तिक अंगमुथु (20), नोंगमीथेम रतनबाला देवी (7), नाओरेम प्रियंगका देवी (14) औरे इंदुमति काथिरेसन (12)।

फॉरवर्ड : मनीषा कल्याण (16), ग्रेस डांगमेई (11), प्यारी जाक्सा (10), रेणु (15), सुमति कुमारी (22), संध्या रंगनाथन (13) और मरियममल बालमुरुगन (18)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.