logo-image

एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा: एआईएफएफ

एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा: एआईएफएफ

Updated on: 18 Dec 2021, 06:55 PM

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशाल दास ने शनिवार को कहा कि आगामी एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 युवा खिलाड़ियों को प्रेरित करेगा और साथ ही प्रशंसकों को अपनी ओर खीचेंगा।

उन्होंने आगे कहा कि यह टूर्नामेंट देश में महिलाओं में खेल के प्रति जागरूकता फैलाएगा। नए साल पर भारतीय सीनियर महिला टीम नई जर्सी में नजर आएगी।

कुशाल दास ने कहा, हमें विश्वास है कि एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 प्रशंसकों को उत्साहित करेगा। भारत की महिलाओं में खेल के प्रति जागरूकता फैलाएगा और देश में युवा खिलाड़ियों को खेल के लिए प्रेरित करेगा।

महासचिव ने कहा, न केवल भारत में बल्कि वैश्विक स्तर पर भी लंबे समय से महिलाएं पुरुष फुटबॉल की तुलना में पीछे रही हैं और हमें सामूहिक रूप से इसे कदम दर कदम बदलने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, हमारे देश में हर एक लड़की, जिसने सभी सामाजिक बाधाओं को पार करके इस खेल को हर स्तर पर अपनाया है, वह एक सच्ची योद्धा है। इसलिए यह उचित है कि हम अपनी लड़कियों को एक व्यक्तिगत पहचान के साथ उन्हें सम्मानित करें। आगामी टूर्नामेंट के लिए सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.