logo-image

एएफसी ने मुख्य कोच डेनेरबी के आरोपों का दिया जवाब

एएफसी ने मुख्य कोच डेनेरबी के आरोपों का दिया जवाब

Updated on: 26 Jan 2022, 06:00 PM

मुंबई:

एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने भारत के मुख्य कोच थॉमस डेनेरबी के आरोपों के जवाब देते हुए कहा कि महामारी के दौरान सफलतापूर्वक प्रमुख टूर्नामेंटों का आयोजन करने का रिकॉर्ड बनाया है।

इससे पहले, डेनेरबी ने कहा था कि महिला एशियाई कप भारत 2022 के दौरान प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप उनके खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गईं थीं।

23 जनवरी को चीनी ताइपे के खिलाफ मैच के लिए भारत के पास खिलाड़ियों की न्यूनतम आवश्यक संख्या नहीं थी और इस तरह उन्हें प्रतियोगिता से हटना पड़ा था।

बुधवार को डेनेरबी ने दावा किया कि भारत के टीम होटल के कर्मचारियों का कड़ाई से कोरोना टेस्ट नहीं किया गया था और इसके परिणामस्वरूप उनकी खिलाड़ी संक्रमित हो गईं थी, क्योंकि कुछ स्टाफ सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

जहां डेनेरबी ने अपनी टीम के आयोजन से समय से पहले बाहर होने के लिए होटल के कर्मचारियों और एएफसी को दोषी ठहराया, वहीं एएफसी ने सीधे उनके विशिष्ट आरोपों का जवाब नहीं दिया, बल्कि कहा कि उसने हमेशा मेजबान देश के चिकित्सा नियमों का पालन किया है।

एएफसी ने आईएएनएस को एक बयान में बताया, एएफसी ने मेजबान देश के चिकित्सा नियमों के अनुरूप सख्त चिकित्सा और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को लागू करके महामारी से उत्पन्न गंभीर चुनौतियों का सामना करते हुए एशिया भर में प्रमुख टूर्नामेंट सफलतापूर्वक आयोजित किए हैं।

उन्होंने आगे कहा, एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) घटनाओं के अप्रत्याशित और दुखद मोड़ से बहुत निराश है, जिसके कारण भारत की महिला राष्ट्रीय टीम को एएफसी महिला एशियाई कप भारत 2022 से बाहर होना पड़ा।

बयान में कहा गया, हम संक्रमित खिलाड़ियों और अधिकारियों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करते हैं, साथ ही उन्हें हमारे पूर्ण समर्थन और सर्वोत्तम चिकित्सा देखभाल का आश्वासन देते हैं।

एएफसी ने कहा कि वह एशियाई कप के बचे हुए हिस्से पर ध्यान देना जारी रखेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.