logo-image

कोच डेननरबी ने कहा, एएफसी एशियन कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचना भारत का पहला लक्ष्य

कोच डेननरबी ने कहा, एएफसी एशियन कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचना भारत का पहला लक्ष्य

Updated on: 14 Jan 2022, 06:00 PM

मुंबई:

भारतीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच थॉमस डेननर्बी ने एएफसी एशियन कप इंडिया 2022 टूर्नामेंट में अपनी टीम के लिए प्राथमिक लक्ष्य के रूप में क्वार्टर फाइनल सेट किया है, जो 20 जनवरी को यहां शुरू होने वाला है। भारतीय टीम ईरान के साथ खेलेगी।

शुक्रवार को डेननरबी ने कहा, हमारा लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है, जो हमारी प्राथमिक में है। अगर हम अंतिम आठ के लिए क्वालीफाई करते हैं तो कुछ भी हो सकता है। क्वार्टर फाइनल नॉकआउट चरण में है और सभी टीमें दबाव में होंगी। आगे देखते हुए, हमें लगता है कि यह एक वास्तविक लक्ष्य है जिसे हम प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन चलिए, इसे कदम से कदम मिलाते हुए चलेंगे।

उन्होंने कहा, हमने अलग-अलग स्तरों की टीमों और अलग-अलग खेल शैलियों के साथ मैच खेला है। हमने ब्राजील में सात दिनों के अंतराल में तीन मैच खेले थे, उस दौरान टीम ने बहुत कुछ वहां से सीखा है, उम्मीद है कि टीम खेलों में अच्छा प्रदर्शन करेगी।

कोच ने कहा कि डिफेंस को अपनी कमियों को दूर करना होगा, जिसके लिए टीम को दक्षिण अमेरिका में खेलों के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ा था।

ग्रुप स्टेज में, हम तीन अलग-अलग टीमों के साथ खेलते हैं, जिनकी खेलने की अलग-अलग शैलियां होती हैं। ईरान के खिलाफ मैच हमारे लिए महत्वपूर्ण रहा है। हमें उनके काउंटरों को विफल करने और उनके सेट-पीस से निपटने के लिए बेहद तेज होने की जरूरत है।

चार सेमीफाइनलिस्ट 2023 फीफा महिला विश्व कप में प्रवेश करेंगे, जबकि जो टीम हारेगी उसके लिए क्वार्टर फाइनल में एशिया से कॉन्टिनेंटल प्ले-ऑफ के लिए प्ले-ऑफ में जगह बनाई जाएगी।

भारतीय फुटबॉल टीम :

गोलकीपर : अदिति चौहान, मैबम लिनथोइंगंबी देवी, सौम्या नारायणसामी।

डिफेंडर्स : दलिमा छिब्बर, स्वीटी देवी नंगबम, रितु रानी, लोइतोंगबाम आशालता देवी, मनीसा पन्ना, हेमम शिल्की देवी, संजू यादव।

मिडफील्डर : युमनाम कमला देवी, अंजू तमांग, कार्तिका अंगमुथु, नोंगमीथेम रतनबाला देवी, नोरेम प्रियंगका देवी, इंदुमति काथिरेसन।

फॉरवर्ड : मनीषा कल्याण, ग्रेस डांगमेई, प्यारी जाक्सा, रेणु, सुमति कुमारी, संध्या रंगनाथन, मरियममल बालमुरुगन।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.