logo-image

एएफसी महिला एशियाई कप के दौरान कई महिला रेफरी देंगी सेवाएं

एएफसी महिला एशियाई कप के दौरान कई महिला रेफरी देंगी सेवाएं

Updated on: 06 Jan 2022, 08:45 PM

मुंबई:

अनुभवी महिला रेफरी की बड़ी टीम आगामी एएफसी महिला एशियाई कप 2022 के दौरान सेवाएं देती नजर आएंगी, जो भारत में 20 जनवरी से 6 फरवरी तक चलेगा।

यह टूर्नामेंट महाराष्ट्र के तीन शहरों मुंबई, नवी मुंबई और पुणे में खेला जाएगा।

एक मीडिया बयान में कहा गया, इस टूर्नामेंट में 12 टीमें हिस्सा लेंगी, इसमें 16 रेफरी और 15 एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) सदस्य संघों के सहायक रेफरी शामिल हैं, संभावित रूप से प्ले ऑफ सहित अधिकतम 29 मैचों में कार्यभार संभालेंगे।

टूर्नामेंट के लिए नौ मैच अधिकारियों को पहले 2019 फीफा महिला विश्व कप के लिए नियुक्त किया गया था।

फ्रांस 2019 में नियुक्त होने वालों में रेफरी केसी रीबेल्ट और ऑस्ट्रेलिया के केट जेसेविक्ज, चीन के किन लियांग और जापान के योशिमी यामाशिता और सहायक रेफरी चीन के फेंग यान, जापान के माकोटो बोजोनो, नाओमी टेशिरोगी और कोरिया गणराज्य के किम क्यूंग-मिन और ली सियोल-गि शामिल हैं।

किम सबसे अनुभवी मैच अधिकारियों में से एक होंगी, क्योंकि वह एएफसी महिला एशियाई कप में अपनी छठी सीधी उपस्थिति के लिए तैयार हैं। उसके बाद उनके हमवतन ली की टूर्नामेंट में उनकी चौथी नियुक्ति होगी।

यामाशिता, बोजोनो और टेशिरोगी की तिकड़ी, जिन्होंने 2019 में एएफसी कप में पुरुष क्लब प्रतियोगिता की कमान संभालने वाली पहली महिला रेफरी टीम के रूप में इतिहास बनाया था, वह भी एएफसी महिला एशियाई कप में अपनी भूमिका निभाएंगी।

मैच अधिकारियों के इस दल में तीन भारतीय शामिल हैं, जिसमें रंजीता देवी टेकचम (रेफरी), फर्नांडीस उवेना (सहायक रेफरी) और रेबेलो मारिया पिएडेड शामिल हैं।

इस बीच, वीडियो सहायक रेफरी (वीएआर) क्वार्टर फाइनल के साथ-साथ संभावित प्ले-ऑफ मैचों से टूर्नामेंट में डेब्यू करती नजर आएंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.