logo-image

सीनियर खिलाड़ियों की सलाह ने मेरी बहुत मदद की : अरिजीत हुंदल

सीनियर खिलाड़ियों की सलाह ने मेरी बहुत मदद की : अरिजीत हुंदल

Updated on: 29 Nov 2021, 08:15 PM

भुवनेश्वर:

हॉकी जूनियर विश्व कप 2021 में सिर्फ तीन मैचों में भारत के अरिजीत सिंह हुंदल ने पांच गोल दाग सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है।

अमृतसर के इस खिलाड़ी ने अपनी टीम की मदद करने के लिए संकट की स्थिति में अच्छा प्रदर्शन किया। कनाडा के खिलाफ भारत की 13-1 से जीत में गोल की हैट्रिक करने वाले अरिजीत को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

क्वार्टर फाइनल में आगे, मेजबान बेल्जियम का सामना भारत से होगा, जो लखनऊ में 2016 के जूनियर विश्व कप फाइनल की यादें ताजा करेगा, जहां भारत विजयी हुआ था। इस मैच ने दोनों टीमों में कई उभरते सितारों के जीवन को बदलकर रख दिया। अब अरिजीत 1 दिसंबर को होने वाले मैच पर ध्यान लगा रहे हैं।

उन्होंने कहा, मैं सिर्फ 12 साल का था जब 2016 जूनियर विश्व कप लखनऊ में आयोजित किया गया था और मुझे उस समय टूर्नामेंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी, लेकिन निश्चित रूप से अब मुझे पता है कि कैसे उस टूर्नामेंट ने कई खिलाड़ियों के जीवन को बदल दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.