logo-image

एडिलेड अंतर्राष्ट्रीय के फाइनल में एलिना रिबाकिना के साथ भिडेंगी एशले बार्टी

एडिलेड अंतर्राष्ट्रीय के फाइनल में एलिना रिबाकिना के साथ भिडेंगी एशले बार्टी

Updated on: 08 Jan 2022, 08:45 PM

एडिलेड:

ऑस्ट्रेलियाई दुनिया के नंबर 1 एशले बार्टी शनिवार को अपने एडिलेड अंतर्राष्ट्रीय सेमीफाइनल में गत चैंपियन इगा स्वियाटेक को हराकर फाइनल में जगह बनाने कामयाब रही। अब उनका मुकाबला फाइनल में कजाकिस्तान की एलिना रिबाकिना के साथ होगा।

टूर्नामेंट के दो पिछले विजेताओं के बीच संघर्ष में, नंबर 1 बार्टी ने नंबर 5 स्वियाटेक को 1 घंटे 27 मिनट तक चले मैच में 6-2, 6-4 से हराकर 2020 में अपने द्वारा दावा किए गए खिताब को फिर से हासिल करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा।

बार्टी की जीत ने ऑस्ट्रेलियाई को उसके 20वें डब्ल्यूटीए स्तरीय फाइनल में और घरेलू धरती पर पांचवें स्थान पर पहुंचा दिया। पिछले साल मैड्रिड के तीसरे दौर में मिली हार के बाद, कई मुकाबलों में स्वियाटेक की यह उनकी दूसरी सीधे सेटों में हार थी।

बार्टी ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो यह जीत मुझे आश्र्चजनक लगी। यहां मैच खेलना बहुत मजेदार रहा है और स्वियाटेक एक असाधारण चैंपियन है। उन्होंने मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ टेनिस खेलने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने आगे कहा, इस टूर्नामेंट के प्रत्येक मैच में, मुझे लगता है कि मैं लगातार बेहतर होती गई हूं। उम्मीद है कि रविवार को होने वाले मैच में भी बेहतर करूंगी।

इससे पहले, सातवीं वरीयता प्राप्त रिबाकिना ने गैर वरीयता प्राप्त मिसाकी दोई को 6-4, 6-3 से हराकर अपने करियर के 8वें डब्ल्यूटीए एकल फाइनल में जगह पक्की की थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.