logo-image

अडानी ग्रुप ने यूएई टी20 लीग में फ्रैंचाइजी हासिल की

अडानी ग्रुप ने यूएई टी20 लीग में फ्रैंचाइजी हासिल की

Updated on: 09 May 2022, 06:05 PM

दुबई:

अडानी ग्रुप की अडानी स्पोर्ट्सलाइन कंपनी ने सोमवार को यूएई टी20 लीग में फ्रेंचाइजी के स्वामित्व और संचालन का अधिकार हासिल कर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में कदम रखा।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड द्वारा लाइसेंस प्राप्त, यूएई टी20 लीग एक वार्षिक आयोजन होगा जिसमें 34 मैचों की प्रतियोगिता में छह टीमें भाग लेंगी। सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों के शीर्ष खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग टीमों में भाग लेने की उम्मीदे हैं।

लीग आगामी क्रिकेटरों को एक मंच भी प्रदान करेगी। अडानी स्पोर्ट्सलाइन द्वारा विदेश में यह पहला बड़ा कदम होगा जो पूरे राष्ट्र के क्रिकेट प्रशंसकों से जुड़ेगा।

संयुक्त अरब अमीरात के टी20 लीग के अध्यक्ष खालिद अल जारूनी ने कहा, एक फ्रेंचाइजी टीम के मालिक के रूप में यूएई की टी20 लीग के साथ अडानी समूह के जुड़ाव की घोषणा करना हमारे लिए गर्व का क्षण है। समूह ने लीग के लिए फ्रेंचाइजी टीम के अधिकार हासिल कर लिए हैं।

प्रणव अडानी ने कहा, हम यूएई टी20 लीग का हिस्सा बनकर उत्साहित हैं। यूएई खिलाड़ियों के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करता है क्योंकि खेल तेजी से विकसित हो रहे हैं।

यूएई टी20 लीग में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, लांसर कैपिटल, जीएमआर ग्रुप और कैपरी ग्लोबल की 1-1 टीमें हिस्सा लेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.