logo-image

एडम गिलक्रिस्ट ने रॉड मार्श के निधन पर जताया दुख

एडम गिलक्रिस्ट ने रॉड मार्श के निधन पर जताया दुख

Updated on: 04 Mar 2022, 06:25 PM

एडिलेड:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने शुक्रवार को कहा है कि 74 वर्ष की आयु में महान क्रिकेटर रॉड मार्श के निधन की खबर सुनकर स्तब्ध हूं।

मार्श को पिछले हफ्ते क्वींसलैंड में दिल का दौरा पड़ने के बाद एडिलेड अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के महान ने अपने देश के लिए 96 टेस्ट खेले, जिसमें तीन टेस्ट शतक बनाए और प्रसिद्ध रूप से स्टंप के पीछे विकेटकीपर के रूप में 355 खिलाड़ियों को आउट करने का विश्व रिकॉर्ड भी बनाया।

सेन रेडिया के हवाले से गिलक्रिस्ट ने कहा, अपने आदर्श मार्श ने उन्हें अपने दस्ताने दान किए थे, जो उस समय वह 96 टेस्ट खेलने के बीच में थे।

सेन डब्ल्यूए ब्रेकफास्ट पर बोलते हुए गिलक्रिस्ट ने विस्तार से बताया कि मार्श का उनके क्रिकेट करियर पर कितना प्रभाव पड़ा था।

गिलक्रिस्ट ने कहा, उनके निधन से मैं बहुत हैरान हूं। मुझे इस पर विश्वास नहीं हो रहा है, मुझे लगा कि वह अजेय है। वह मेरे बड़े हीरो थे और मुझे लगता है कि वह उन सभी के लिए प्रेरणा हैं। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी थे, उन्होंने मुझे वह करने में मदद की जो मैं करना चाहता था।

उन्होंने आगे कहा, उनका मेरे जीवन पर इतना गहरा प्रभाव पड़ा है। मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वह हमारे बीच नहीं है। वह मेरे सुपरहीरो थे।

दिलचस्प बात यह है कि गिलक्रिस्ट ने भी मार्श के बराबर ही टेस्ट मैच खेले हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.