logo-image

आईपीएल 2021 : शॉ और पंत की शानदार पारी, चेन्नई के सामने 173 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

आईपीएल 2021 : शॉ और पंत की शानदार पारी, चेन्नई के सामने 173 रनों का लक्ष्य (लीड-2)

Updated on: 11 Oct 2021, 12:00 AM

दुबई:

पृथ्वी शॉ (60) और ऋषभ पंत (51) के शानदार बल्लेबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएके) को 173 रनों का लक्ष्य दिया। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 172 रन बनाए।

सीएसके की ओर से जोश हेजलवुड ने दो विकेट लिए जबकि रवींद्र जडेजा, मोइन अली और ड्वेन ब्रैवो ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, दिल्ली ने पारी की सधी हुई शुरुआत की और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और शॉ ने पहले विकेट लिए 36 रनों कि साझेदारी की। इस बढ़ते साझेदारी को हेजलवुड ने धवन (7) को आउट कर तोड़ा।

इसके बाद श्रेयस अय्यर (1) रन बनाकर आउट हुए। अय्यर का विकेट भी हेजलवुड ने लिया। एक छोड़ से शॉ लगातार तेजी से टीम के लिए रन बना रहे थे और उन्होंन अपना अर्धशतक पूरा किया। अय्यर के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और दस रन बनाकर आउट हुए। पटेल का विकेट मोइन ने लिया। इसके तुरंत बाद शॉ को जडेजा ने आउट कर दिल्ली को करारा झटका दिया। शॉ ने 34 गेंदो मे सात चौकों और तीन छक्के की मदद से 60 रन बनाए।

कप्तान पंत और शिमरोन हेत्मायर ने दिल्ली की पारी को आगे बढ़ाने का जिम्मा उठाया और दोनों ने पांचवे विकेट के लिए 50 गेंदो में 83 रनों की साझेदारी की। हेत्मायर को आउट कर ब्रैवो ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

हेत्मायर ने 24 गेंदो में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए।

पंत लगातार एक छोड़ से तेजी से रन बनाते हुए 35 गेंदो में तीन चौकों और दो छक्को की मदद से नाबाद 51 रन बनाए, जबकि टॉम करेन बिना खाता खोले नाबाद रहे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.