News Nation Logo

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में ऐतिहासिक रन चेज किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Jul 2022, 05:40:01 PM
Abdullah Shafique

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गॉल:   सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 408 गेंदों में नाबाद 160 रनों की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में बुधवार को श्रीलंका पर चार विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

शफीक की बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तान ने 342 रनों का सफलतापूर्वक चेज किया, जो गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में टेस्ट में सर्वाधिक सफल रन चेज का रिकॉर्ड है।

222/3 से पांचवें दिन की शुरूआत और जीत के लिए 120 रनों की आवश्यकता थी, पहले 30 मिनट में मैच में काफी हलचल देखने को मिली, क्योंकि श्रीलंका ने शानदार गेंदबाजी की।

स्पिनर प्रभात जयसूर्या की गेंद पर शफीक एलबीडब्ल्यू होने से बचे थे। कुछ ओवरों के बाद, जयसूर्या की गेंद पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी कैच आउट होने से बचे थे।

सेट बल्लेबाज शफीक को रिजवान के रूप में अच्छा साथी मिला, क्योंकि दोनों ने सावधानी के साथ बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए। पहले घंटे में, उन्होंने 48 रन जोड़े, जिसके बाद उन्हें जीत के लिए केवल 72 और रनों की जरूरत थी।

आखिरकार लंच से पहले जयसूर्या ने बैक टू बैक रिजवान (40) और आगा सलमान (12) को पवेलियन भेज दिया, जिससे पाकिस्तान 298/5 पर पहुंच गया।

दोपहर के भोजन के बाद, पाकिस्तान ने एक और विकेट खो दिया क्योंकि हसन अली (5) धनंजय डी सिल्वा की फिरकी पर थीक्षाना को कैच थमा बैठे। इसके बाद शफीक और मोहम्मद नवाज ने पारी को संभाला।

जीत पूरी करने के लिए 11 रन शेष बचे थे, तब बारिश आ गई। लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि शफीक और नवाज ने पाकिस्तान के लिए जीत हासिल करने के लिए आवश्यक रन बनाए।

इस जीत से पाकिस्तान 58.33 प्रतिशत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया, जबकि श्रीलंका छठे स्थान पर खिसक गया।

संक्षिप्त स्कोर :

पाकिस्तान ने 127.2 ओवर में 218 और 344/6 (अब्दुल्ला शफीक नाबाद 160, बाबर आजम 55, प्रभात जयसूर्या 4/135) श्रीलंका 222 और 337।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Jul 2022, 05:40:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.