News Nation Logo
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी का विवादित बयान, जसप्रीत बुमराह को कहा बच्‍चा गेंदबाज

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) को लगता है कि अगर वह इस समय भी खेल रहे होते तो वे आसानी से भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर काबू पा सकते थे.

एजेंसी | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Dec 2019, 08:31:02 AM
जसप्रीत बुमराह Jasprit Bumrah

कराची:  

पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम खुद तो कुछ कर नहीं पा रहे हैं, उनका अपना देश को या फिर विदेशी जमीन, हर जगह पाकिस्‍तान को हार का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी इन सबको भूलकर इधर उधर की बातों पर ज्‍यादा ध्‍यान दे रहे हैं. अपने आप को ज्‍यादा बड़ा तीरंदाज मानने वाले पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी ने एक और विवादित बयान दे दिया है. जिस भारतीय गेंदबाज की गेंदबाजी का लोहा दुनिया मान रही है, उसको लेकर अब पाकिस्‍तान के पूर्व खिलाड़ी अब्‍दुल रज्‍जाक (Abdul Razzaq) ने बयान दे दिया है. हम बात कर रहे हैं भारत के स्‍टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की. जिनकी गेंदबाजी अब्‍दुल रज्‍जाक को कुछ खास नहीं लगती है. रज्‍जाक ने जिस तरह का बयान दिया है, उससे पता चलता है कि रज्‍जाक अपनी खीज निकालने का प्रयास कर रहे हैं. अपनी टीम को सुधारने पर ध्‍यान देने की बजाय अब्‍दुल रज्‍जाक (Abdul Razzaq) दूसरी टीम के गेंदबाजों पर निशाना साधने में ज्‍यादा ध्‍यान दे रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या को टीम से हटा सकते हैं शिवम दुबे, पूछने पर दिया ये जवाब

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी अब्दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) को लगता है कि अगर वह इस समय भी खेल रहे होते तो वे आसानी से भारत के जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पर काबू पा सकते थे. अब्‍दुल रज्जाक (Abdul Razzaq) ने क्रिकेट पाकिस्तान (Cricket Pakistan) से कहा, मैंने अपने समय में विश्व स्तर के गेंदबाजों को खेला है, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) जैसे गेंदबाज के सामने मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं होती, बल्कि दबाव तो उन पर होता. उन्होंने कहा, मैं ग्लैन मैक्ग्रा और वसीम अकरम के खिलाफ खेला हूं, इसलिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मेरे सामने बच्चे होते और मैं उन पर आसानी से काबू पा आक्रमण करता.

यह भी पढ़ें ः टेस्‍ट और वन डे का सबसे बड़ा खिलाड़ी और T20 में सुपर फ्लॉप, जानें कौन है यह दिग्‍गज बल्‍लेबाज

अब्‍दुल रज्जक ने 1999 से 2013 के बीच पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट, 265 वनडे और 32 टी-20 मैच खेले हैं. रज्जाक ने हालांकि भारतीय गेंदबाज की तारीफ भी की और कहा, बुमराह अच्छा कर रहे हैं और उन्होंने काफी सुधार किया है. उनका एक्शन थोड़ा अजीब है और गेंद को सीम पर अच्छी तरह से गिराते हैं इसी कारण वह असरदार हैं. बुमराह इस समय वनडे में नंबर-1 गेंदबाज हैं. वह हालांकि चोट के कारण बाहर चल रहे हैं और इसी कारण वह दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में नहीं उतरे थे.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान के कोच रहे मिकी आर्थर अब श्रीलंका को बताएंगे पाकिस्‍तान की कमजोरियां

अब्दुल रज्जाक ने जसप्रीत बुमराह को ‘बच्चा गेंदबाज’ कहा. उन्‍होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह तो मेरे लिए बच्चा है. मैं आसानी से उस पर दबाव बना लेता. उन्होंने कहा, अपने जमाने में विश्वस्तरीय गेंदबाजों को खेलने के बाद मुझे जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज के सामने कोई परेशानी नहीं आती. 

First Published : 05 Dec 2019, 08:31:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.