logo-image

अंबाती रायुडु वापस लें संन्‍यास, फिर से खेलें अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट, जानें 37 हजार लोगों की राय

अंबाती रायुडु को ने संन्‍यास वापस लेकर फिर से क्रिकेट मैच खेलने की मंशा जताई है. हालांकि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि संन्‍यास वापस लेकर कोई फिर से मैदान में दिखाई दे.

Updated on: 26 Aug 2019, 08:16 PM

नई दिल्‍ली:

अंबाती रायुडु को ने संन्‍यास वापस लेकर फिर से क्रिकेट मैच खेलने की मंशा जताई है. हालांकि ऐसा बहुत कम देखने को मिलता है कि संन्‍यास वापस लेकर कोई फिर से मैदान में दिखाई दे. जब से अंबाती रायुडु ने संन्‍यास वापस लेने का मन बनाया है तभी से इसको लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. इस पर एनएन स्पोर्ट्स ने लोगों की राय जानी तो चौंकाने वाले परिणाम सामने आए, जयादातर लोग यह सोचते हैं कि रायुडु में अभी और क्रिकेट बचा है और उन्‍हें क्रिकेट खेलनी चाहिए.

यह भी पढ़ें ः शानदार : इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज बेन स्‍टोक्‍स के सिर पर लगी गेंद, टूटा हेलमेट, फिर भी डरे न डिगे

एनएन स्पोर्ट्स के इस पोल में 37 हजार से भी ज्‍यादा लोगों ने अपनी राय रखी. इसमें से 75 फीसद लोगों का कहना है कि अबंती को वापस मैदान में आना चाहिए. केवल 25 फीसद लोग ही यह कहते हैं कि एक बार संन्‍यास का ऐलान करने के बाद वापसी करने का कोई अर्थ नहीं है. यानी ज्‍यादातर लोग अबंती को वापस मैदान में देखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें ः वर्ल्‍ड चैंपियन पीवी सिंधू की इतनी होती है कमाई, फॉर्ब्‍स ने लिखा भारत की मोस्‍ट मार्केटेबल महिला खिलाड़ी, जानें क्‍यों

पोल में डेढ़ हजार से भी ज्‍यादा लोगों ने अपनी राय भी रखी है. लोगों को यह भी लगता है कि अंबाती 2020 के आईपीएल में खेलते हुए हम देख सकते हैं. युवराज कहते हैं कि यह सब चयनकर्ता एमएस के प्रसाद के कारण हुआ, कई युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला. एमएसके प्रसाद ने अपने करियर में कुछ खास नहीं कर पाए. कपिंद्र कहते हैं कि अंबाती भारत के एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. लोगों का यह भी कहना है कि अंबाती को फिर से खेलने का अवसर मिलना चाहिए. उन्‍हें नंबर चार पर मौका मिलना चाहिए. उदय कुमार कहते हैं कि अंबाती ने संन्‍यास का ऐलान करके गलती की है. अब वे फिर से खेलने पर विचार न ही करें तो बेहतर है. पाकिस्‍तान में ऐसा होता है, हिन्‍दुस्‍तान में नहीं.

यह भी पढ़ें ः फ्राइड चिकन और चाकलेट से मिली बेन स्‍टोक्‍स को ताकत और दिला दी इंग्‍लैंड को इतनी रोमांचक जीत

अंबाती रायुडू ने हाल ही में स्पोर्ट स्टार से बात करते हुए कहा था कि वे भारत और आइपीएल में फिर से खेलने पर विचार कर रहे हैं. रायूडू ने भारत के लिए 55 एकदिवसीय पारियां खेली हैं, उनमें रायडू ने 47.05 की औसत से 1694 रन बनाए हैं, जिसमें नाबाद 124 का सर्वोच्च स्कोर है. उन्होंने तीन शतक और 10 अर्द्धशतक लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 79.04 है. उन्होंने जो पांच T-20 पारी खेली हैं, उनमें उन्होंने 10.50 की औसत से 42 रन बनाए हैं. शिखर धवन के अंगूठे की चोट के कारण वर्ल्‍ड कप से बाहर हो जाने के बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने ऋषभ पंत को चुना था. उसके बाद ऑलराउंडर विजय शंकर को पैर की अंगुली में फ्रैक्चर के कारण बाहर निकालने के बाद मयंक अग्रवाल को चुन लिया गया. इसके बाद अंबती की सारी उम्‍मीदें धुल गई थी और उन्‍होंने आनन फानन में संन्‍यास ले लिया था. विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल होने के लिए मयंक अग्रवाल के चुने जाने के बाद रायडू को सोशल मीडिया पर भी ट्रोल भी किया गया था. रायडू ने चयनकर्ताओं द्वारा विजय शंकर को लेने के फैसले पर भी सवाल उठाया था, जिसमें मुख्य चयनकर्ता के बयान का मजाक उड़ाया गया था.