logo-image

बुमराह का तोड़ डिविलियर्स के पास है: गंभीर

बुमराह का तोड़ डिविलियर्स के पास है: गंभीर

Updated on: 16 Sep 2021, 06:05 PM

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना है कि सिर्फ एबी डिविलियर्स ही हैं जो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे शानदार गेंदबाज का सामना बेहतर तरीके से कर सकते हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं जो विपक्षी टीम पर हावी हो सकते हैं।

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के साथ बातचीत में गंभीर ने कहा, विराट, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे खिलाड़ी से आरसीबी की टीम का शानदार संयोजन बैठता है। भले ही यह मैक्सवेल न हो पर डिविलियर्स एक ऐसे बल्लेबाज है जो बुमराह जैसे किसी गेंदबाज का सामना बहुत आसानी से कर सकते हैं।

गंभीर ने कहा डिविलियर्स के अलावा मैंने किसी और खिलाड़ी को नहीं देखा जिसने बुमराह के खिलाफ लगातार शानदर प्र्दशन किया हो।

क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर ने कोहली और डिविलियर्स के ऊपर पड़ रहे दबाव की भी बात की।

गंभीर ने कहा, वे हमेशा विपक्ष पर हावी होना चाहते हैं, खासकर आईपीएल में। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है जहां आपके पास पांच या छह शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज होते हैं पर आईपीएल में आपके पास ऐसा नहीं होता है। आपको शायद दो या तीन अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज मिलते हैं और फिर आपके पास घरेलू गेंदबाज भी हैं, जिन पर आप हावी हो सकते हैं। इसलिए शायद विराट और डिविलियर्स पर भी बहुत दबाव है, जो अभी तक आईपीएल का खिताब एक बार भी नहीं जीते हैं। इस साल अगर आप नहीं जीतते हैं तो दबाव बढ़ता ही रहेगा।

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से दुबई में शुरू होगा। आरसीबी अपने अभियान की शुरूआत 20 सितंबर को अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.