logo-image

'दोबारा बैटिंग के लिए नहीं आना चाहिए था...' रोहित के सुपर ओवर विवाद पर क्या बोल गए डिविलियर्स

AB De Villiers On Rohit Sharma : रोहित शर्मा के सुपर ओवर वाले विवाद पर अब एबी डिविलियर्स का रिएक्शन भी सामने आया है. आइए आपको बताते हैं डिविलियर्स का इस मामले पर क्या कहना है...

Updated on: 22 Jan 2024, 04:25 PM

नई दिल्ली:

AB De Villiers On Rohit Sharma भारत और अफगानिस्तान के बीच खेली गई टी-20 सीरीज का आखिरी मैच किसी थिलर मूवी से कम नहीं था. 2 सुपर ओवर के बाद टीम इंडिया ने मैच जीतकर सीरीज अपने नाम की. मगर, इस मैच में सुपर ओवर में रोहित शर्मा के 2 बार बैटिंग के लिए आने पर काफी विवाद हुआ. अब इस विवाद पर एबी डिविलियर्स ने भी अपनी राय रखी है और कहा है कि रोहित को 2 बार बल्लेबाजी के लिए नहीं आना चाहिए था. 

क्या है रोहित शर्मा से जुड़ा विवाद?

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे टी-20 मैच में रोहित  शर्मा ने 69 गेंदों पर 121 रनों की नाबाद पारी खेली. तब, जब मैच टाई होकर सुपर ओवर में पहुंचा, तो रोहित शर्मा यशस्वी जायसवाल के साथ बल्लेबाजी के लिए आए. मगर, 13 रन बनाकर आखिरी यानि 6वीं गेंद के लिए उन्होंने तीसरे बल्लेबाज रिंकू सिंह को मैदान पर बुला लिया और खुद बाहर चले गए. अब नियम के मुताबिक पहले सुपर ओवर में आउट होने वाला बल्लेबाज दूसरे सुपर ओवर में बैटिंग के लिए नहीं आ सकता. मगर, जब पहला सुपर ओवर टाई हुआ, तो रोहित दूसरे में भी बल्लेबाजी के लिए आ गए, जिसके बाद से ही विवाद खड़ा हो गया. यहां ये क्लीयर नहीं हो सका कि रोहित शर्मा रिटायर्ड हर्ट हुए थे या रिटायर्ड आउट हुए थे. ऐसे में अभी भी इस विवाद पर क्रिकेटर्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

क्या बोले एबी डिविलियर्स ?

एबी डिविलियर्स ने रोहित शर्मा के दोनों सुपर ओवर में बैटिंग करने आने को लेकर रिएक्शन दिया और अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "अगर आपको पहले सुपर ओवर में आउट दिया जाता है तो आप दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं आ सकते. मुझे लगता है कि शायद वे दावा करेंगे कि वह चोट के कारण रिटायर हर्ट हो गए थे. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता रोहित रिटायर हर्ट हुए या रिटायर आउट हुए. क्या कभी 2 सुपर ओवर हुए हैं? मैं जो कहना चाह रहा हूं वह यह है कि हम नियमों को टाइम-टाइम पर टेस्ट करते रहते हैं. कुल मिलाकर एबी का यही कहना था कि इस नियम को लेकर अभी तक कुछ साफ नहीं है."

ये भी पढ़ें : 3 'सिक्स' लगाते ही रोहित करेंगे वो कमाल, जो नहीं कर पाया दुनिया का कोई बल्लेबाज