logo-image

दक्षिण अफ्रीका टीम में हो सकती है एबी डिविलियर्स की वापसी, कप्तान डु प्लेसिस ने किया बड़ा खुलासा

टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने खुलासा किया है कि टीम मैनेजमेंट डिविलियर्स के साथ बीते कई महीनों से संन्यास के फैसले को वापस लेने पर चर्चा कर रहा है.

Updated on: 17 Dec 2019, 05:19 PM

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स एक बार फिर से राष्ट्रीय टीम की जर्सी में नजर आ सकते हैं. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के नवनियुक्त कोच मार्क बाउचर ने कहा था कि वे डिविलियर्स से टीम में वापसी को लेकर बातचीत करेंगे. अब टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भी खुलासा कर दिया है कि टीम मैनेजमेंट डिविलियर्स के साथ बीते कई महीनों से संन्यास के फैसले को वापस लेने पर चर्चा कर रहा है. डु प्लेसिस ने कहा कि हर कोई चाहता है कि डिविलियर्स दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम में वापसी करें और वे खुद भी यही चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: विराट सेना के कंधों पर टीम इंडिया की लाज बचाने की चुनौती, वेस्टइंडीज इतिहास रचने के लिए बेकरार

डु प्लेसिस ने कहा, "लोग चाहते हैं कि डिविलियर्स खेलें और मैं उनसे अलग नहीं हूं. इस तरह की चर्चा दो-तीन महीनों से चल रही है, यह कैसा रहेगा, अगले साल क्या होगा, इसी तरह से बातें शुरू हुईं." डिविलियर्स ने पिछले साल मई में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने इसी साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप से पहले वापसी की कोशिशें की थीं और अपने आप को उपलब्ध बताया था. हालांकि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के चयनकर्ताओं ने डिविलियर्स की सभी अपील को ठुकराते हुए कहा था कि अब काफी देर हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ने घोषित की टीम, 6 नए खिलाड़ी हुए शामिल

डिविलियर्स की गैर-मौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को काफी बुरा समय देखना पड़ा. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लीग राउंड में ही दक्षिण अफ्रीका बाहर हो गई थी. डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और 1672 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 26.12 का रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 135.16 का रहा है. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बांग्लादेश के खिलाफ 29 अक्टूबर 2017 को अपना आखिरी टी-20 मैच खेला था.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)