logo-image

IPL 2024 में कौन बनेगा चैंपियन? डिविलियर्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

IPL 2024 : इंडियन प्रीमियर लीग 2024 से पहले एबी डिविलियर्स ने भविष्यवाणी की है कि अपकमिंग सीजन में कौन सी टीम ट्रॉफी उठाने वाली है?

Updated on: 13 Jan 2024, 05:23 PM

नई दिल्ली:

IPL 2024 : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 2008 से ही टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही है, लेकिन अब तक एक भी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है. मगर, फिर भी इस टीम की फैन फॉलोइंग जबरदस्त है. अब इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में भी बोल्ड आर्मी के फैंस टीम को सपोर्ट करने के लिए तैयार हैं. मगर, इससे पहले फ्रेंचाइजी के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने बड़ी भविष्यवाणी की है और बताया है कि अपकमिंग आईपीएल सीजन में कौन सी टीम ट्रॉफी जीतने वाली है? 

RCB को लेकर डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी

पिछले 16 सीजन से ट्रॉफी के सूखे से जूझ रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को लेकर एबी डिविलियर्स ने बड़ी भविष्यवाणी की है, जिसे सुनकर बोल्ड आर्मी के फैंस खुशी से झूम उठेंगे. असल में, डिविलियर्स से जब रैपिड फायर इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि आरसीबी आईपीएल 2024 में ट्रॉफी जीतेगी, तो इसके जवाब में उन्होंने कहा, 'हां मुझे उम्मीद है.'

भले ही अब तक बैंगलोर आधारित फ्रेंचाइजी ट्रॉफी ना जीत सकी हो, मगर उसने अपने प्रदर्शन से हर सीजन फैंस को काफी खुश किया है. इतना ही नहीं खेले गए 16 सीजनों में से ये टीम 8 बार प्लेऑफ में पहुंची है और 3 बार फाइनल खेला है. आपको बता दें, आईपीएल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आखिरी बार फाइनल खेला था, जिसमें उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार मिली थी. अब देखने वाली बात होगी कि क्या इस बार फाफ डु प्लेसिस RCB को ट्रॉफी जिताने में सफल होते हैं या नहीं?

ये भी पढ़ें : IPL 2008 ऑक्शन में कौन रहा था सबसे महंगा क्रिकेटर, लगी थी इतने करोड़ की सबसे बड़ी बोली

IPL 2024 ऑक्शन में RCB द्वारा खरीदे गए खिलाड़ी : अल्जारी जोसफ, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन, टॉम करन, सौरव चौहान, स्व​प्निल सिंह.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के रिटेन खिलाड़ी : फाफ डु प्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, विल जैक्स, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर (एसआरएच से ट्रेडेड), विशाल विजयकुमार, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार.