logo-image

भारत आने से पहले एरॉन फिंच ने भरी हूंकार, बोले टीम इंडिया को हरा सकते हैं

आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) का मानना है कि उनकी टीम के पास भारत में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को मात देने का माद्दा है.

Updated on: 09 Jan 2020, 02:05 PM

नई दिल्‍ली:

India vs Australia one day series : आस्ट्रेलिया की सीमित ओवरों की टीम के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) का मानना है कि उनकी टीम के पास भारत में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में मेजबान टीम को मात देने का माद्दा है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने एरॉन फिंच के हवाले से लिखा, यह हमें सिर्फ आत्मविश्वास देती है कि वहां की स्थिति के लिए हमारी रणनीति काफी अच्छी है. उन्होंने कहा, जब आप उप-महाद्वीप में खेलते हो तो क्या होता कि आप अपने गेम प्लान पर शक करने लगते हो क्योंकि मेजबान टीम जब शीर्ष पर होती है तो उसका पलड़ा वहां बहुत भारी होता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : गौतम गंभीर अभी नहीं बन सकते दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मालिक, जानें क्‍यों

कप्तान एरॉन फिंच ने कहा, भारत हो पाकिस्तान हो या श्रीलंका.. यह आपको अपने ऊपर शक करने को मजबूर कर देती हैं. उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि हमारा गेम प्लान काफी अच्छा है और हम इस बात को भी जानते हैं कि हमारे पास भारत को भारत में मात देने की काबिलियत है. इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिलता है. पिछले साल आस्ट्रेलिया ने भारत को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 3-2 से मात दी थी. यह जीत तब आई थी जब आस्ट्रेलिया शुरुआती दोनों मैच हार चुकी थी.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या फिर चर्चा में आए, बोले गेंद मेरे पाले में नहीं थी

आपको बता दें कि आस्‍ट्रेलियाई टीम अब भारत दौरे पर आने वाली है. इसके तहत तीन वन डे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच 14 जनवरी को मुंबई में होगा, वहीं दूसरा वन डे मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. इसके बाद तीसरा और आखिरी वन डे मैच 19 जनवरी को बेंगलुरु में होगा. यह सीरीज दोनों देशों के लिए काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है. इसमें दोनों टीमें अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरती हुई नजर आने वाली हैं. इस सीरीज के बाद भारत को एक और कठिन दौरान करना है, जहां टीम इंडिया को न्‍यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलनी है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ बाहर

भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया वन डे सीरीज
पहला मैच : 14 जनवरी : मुंबई
दूसरा मैच : 17 जनवरी : राजकोट
तीसरा मैच : 19 जनवरी : बेंगलुरु

यह भी पढ़ें ः खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 : रंगारंग होगा आगाज, पीएम मोदी के पहुंचने की संभावना नहीं

भारत न्‍यूजीलैंड दौरा
पहला T20 मैच : 24 जनवरी : ऑकलैंड
दूसरा T20 मैच : 26 जनवरी : ऑकलैंड
तीसरा T20 मैच : 29 जनवरी : हेमिल्‍टन
चौथा T20 मैच : 31 जनवरी : वेलिंग्‍टन
पांचवां T20 मैच : 02 फरवरी : ओवल

पहला वन डे मैच : 05 फरवरी : हेमिल्‍टन
दूसरा वन डे मैच : 08 फरवरी : ऑकलैंड
तीसरा वन डे मैच : 11 फरवरी : ओवल

पहला टेस्‍ट मैच : 21 फरवरी : वेलिंग्‍टन
दूसरा टेस्‍ट मैच : 29 फरवरी : क्राइस्‍टचर्च