logo-image

आराम से: ब्रेट ली ने हिंदी में बताया, साथ ही, टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दी कुछ जरूरी सलाह

आराम से: ब्रेट ली ने हिंदी में बताया, साथ ही, टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम को दी कुछ जरूरी सलाह

Updated on: 03 Nov 2021, 01:15 PM

दुबई:

जोस बटलर की बल्लेबाजी ने आईसीसी टी20 विश्व कप में खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक ऑस्ट्रेलिया की टीम को झकझोर कर रख दिया होगा, लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली को लगता है कि यह उनकी टीम के लिए ज्यादा परेशान करने वाला सबब नहीं है। उनका मानना है कि अभी कयामत नहीं आई है। निराश होने की बजाय एरोन फिंच की टीम को आराम करना चाहिए और धैर्य से चीजों के बारे में सोचना चाहिए।

लोकप्रिय हिंदी वाक्यांश आराम से (इसे आराम से लें) का उपयोग करते हुए, ब्रेट ली ने कहा कि अगर इरादा सही है, तो सब ठीक हो जाएगा।

ली ने कहा, अब यह ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी कयामत और निराश करने वाली बात नहीं है। मैं चीजों को सकारात्मक ²ष्टिकोण से देखने की कोशिश करता हूं। बहुत सारे लोग कह रहे हैं, उसे बल्लेबाजी के लिए टीम में नहीं होना चाहिए, उसे नहीं होना चाहिए और कई दूसरी बातें भी हो रही हैं, लेकिन जैसा हिंदी में कहा जाता है, आराम से, आराम से। इसका मतलब है कि आराम करना और धैर्यपूर्वक चीजों के बारे में जानने की कोशिश करनी चाहिए। मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक अच्छी अभिव्यक्ति है जिसका उपयोग टीम आराम करने के लिए कर सकती है। सब कुछ ठीक होगा।

ली ने आईसीसी के लिए अपने कॉलम में लिखा, मुझे पता है कि बदलाव हो सकते हैं, वे क्रम में फेरबदल कर सकते हैं, वे कुछ अलग गेंदबाजी विकल्पों पर गौर कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आप आउट हो जाते हैं और इसी तरह इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को मात दे दी।

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने अपने बूते एक शानदार पारी खेलकर उसे ऑस्ट्रेलिया से छीन लिया। 32 गेंदों पर पांच छक्के और इतने ही चौकों की मदद से 71 रन बनाकर इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली टीम ने इस कम स्कोर वाला मैच आठ विकेट से जीत लिया।

वो कहते हैं, इंग्लैंड की टीम उत्कृष्ट थी। 50 ओवर के विश्व चैंपियन अंत में बहुत अच्छे साबित हुए, यह उतना ही सरल है। 50 ओवर का क्रिकेट आप कैच अप खेल सकते हैं, टेस्ट मैच क्रिकेट के लिए आपके पास दिन होते हैं लेकिन टी20 क्रिकेट में अगर आप एक या दो ओवर के लिए फिसल जाते हैं तो यह आपको पूरे खेल पर भारी पड़ सकता है।

ली ने कहा, ऑस्ट्रेलिया हमेशा बैकफुट पर था। डेविड वार्नर चूक गए, एरोन फिंच ने 44 रन बनाए लेकिन उस मध्य अवधि के दौरान उन्हें कोई समर्थन नहीं मिला और 125 रनों का स्कोर टी 20 क्रिकेट में पर्याप्त नहीं है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को आगे बढ़ना है। यदि आप किसी भी खिलाड़ी से पूछते हैं कि वे एक-दूसरे के साथ बहुत खुले और ईमानदार हैं, तो वे बताएंगे कि उनका प्रदर्शन बेहतर हो सकता था।

ली ने चेतावनी दी कि शीर्ष क्रम को धमाकेदार खेलने की जरूरत होगी और स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस जैसे दिग्गजों - जो पहले दो मैचों में अच्छी फॉर्म में थे, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ डक से चूक गए थे - उनको 4 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ अगले मैच में बेहतर प्रयास

करने की आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा, मैथ्यू वेड को कुछ रन मिल रहे हैं, कुछ शुरूआत हो रही है लेकिन ऑस्ट्रेलिया को उसे खत्म करने के लिए 40 या 50 के बड़े स्कोर की जरूरत है। इसलिए ऐसे क्षेत्र हैं जहां ऑस्ट्रेलिया कुछ सकारात्मक खेल दिखा सकता है। मुझे पता है कि ऑस्ट्रेलियाई एक शानदार खेल के लिए उतरना चाहते हैं। मैंने वार्नर को यह कहते हुए सुना, मैंने इसे एरोन फिंच से सुना और वे दो शानदार खिलाड़ी हैं, दो लोग, जिन्हें मैं सप्ताह के हर एक दिन अपने पक्ष में चुनूंगा।

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, हो सकता है कि यह उपरी सिरे को छूने के लिए रफ्तार बढ़ाने की जरूरत हो, मुझे पता है कि कुछ टीमें पहले छह में वास्तव में कड़ी मेहनत करती हैं लेकिन अन्य टीमें ज्यादा जोखिम नहीं लेती हैं। इसलिए शायद ऑस्ट्रेलिया ऐसा कर सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.