News Nation Logo

आमिर सोहेल ने जावेद मियांदाद से की विराट कोहली की तुलना, बताई ये बड़ी वजह

आमिर ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी ठीक वैसे ही अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों को साथ लेकर चलते हैं, जैसे जावेद मियांदाद चलते थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 08 Jun 2020, 07:23:49 PM
virat kohli

विराट कोहली (फाइल फोटो) (Photo Credit: https://twitter.com/imVkohli)

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज आमिर सोहेल ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की है. इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली की तुलना पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद से की है. आमिर ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी ठीक वैसे ही अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों को साथ लेकर चलते हैं, जैसे जावेद मियांदाद चलते थे.

ये भी पढ़ें- चीजों को बोतलबंद नहीं रखना चाहिए, नस्लवाद ठीक नहीं : जोफ्रा आर्चर

आमिर ने कहा, "मेरे लिए सबसे अहम चीज यह है कि बड़े खिलाड़ी निकल कर आने चाहिए। वह निजी तौर पर महान होते हैं लेकिन उनकी महानता टीम की मदद नहीं करती है. जब आप पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास और इसकी महानता की बात करते हो तो सबसे पहले मेरे जेहन में मियांदाद का नाम आता है."

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा को असली रफ्तार के खिलाफ खेलते देखना चाहूंगा : माइकल होल्डिंग

आमिर सोहेल ने आगे कहा, "उनकी महानता का आज भी जिक्र होता है क्योंकि वह बाकी टीम के स्तर को ऊपर उठाते थे. जब आप उनके साथ लंबी साझेदारी करते थे तो आपको सीखने को काफी कुछ मिलता था और आप अपने अंदर सुधार करने को लेकर प्रेरित होते थे. यही कोहली ने किया है। अगर आप कोहली के आसपास देखेंगे तो हर खिलाड़ी ने उनके साथ सुधार किया है और इसलिए उनको महान खिलाड़ी का तमगा मिला है."

ये भी पढ़ें- तेज गेंदबाज हसन अली के स्वास्थ्य में काफी सुधार, वित्तीय मदद देगा पीसीबी

बताते चलें कि आमिर सोहेल के अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी विराट कोहली की तारीफ की है. विलियमसन ने कहा कि विराट की रनों की भूख और बेहतर प्रदर्शन करने की ललक विरोधी टीम को काफी महंगी पड़ती है.

First Published : 08 Jun 2020, 07:21:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.