logo-image

हरभजन सिंह शुरू करेंगे राजनीतिक पारी? आम आदमी पार्टी भेज सकती है राज्यसभा

हरभजन सिंह ने 24 दिसंबर 2021 को क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनके कई फ्रेंचायजियों से जुड़कर कोचिंग में जाने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक, भज्जी अब राजनीति करेंगे.

Updated on: 16 Mar 2022, 10:17 PM

highlights

  • राजनीतिक पारी खेलेंगे हरभजन सिंह
  • राज्यसभा सांसद बन सकते हैं हरभजन
  • राज्यसभा भेज सकती है आम आदमी पार्टी

चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) के मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने राज्‍य में खेल को बढ़ावा देने के लिए बड़ा फैसला लिया है. राज्‍य सरकार ने पंजाब के जाने माने बड़े खिलाड़ियों को राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजने की तैयारी शुरू कर दी है. जानकारी सामने आ रही हैं कि पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर हरभजन सिंह  (Harbhajan Singh) को पंजाब से सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) राज्यसभा भेजने की तैयारी में है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने चुनावी अभियान के दौरान जालंधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का एलान किया था. सूत्रों के मुताबिक, भगवंत मान हरभजन सिंह को स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की भी कमान दे सकते हैं.

इससे पहले, पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने 10 मार्च को पंजाब विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद ट्वीट कर भगवंत मान को जीत की बधाई दी थी. उन्होंने भगवंत मान की मां को गले लगाते हुए तस्वीर साझा करते हुए लिखा था, "आम आदमी पार्टी और मेरे दोस्त भगवंत मान को नया मुख्यमंत्री बनने पर बधाई. यह सुनकर बहुत अच्छा लगा कि वह भगत सिंह के गांव खटकरकलां में नए सीएम के रूप में शपथ लेंगे, क्या तस्वीर है. यह माता जी के लिए गर्व का क्षण है.''

बता दें कि हरभजन सिंह ने 24 दिसंबर 2021 को क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. उनके कई फ्रेंचायजियों से जुड़कर कोचिंग में जाने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब जो खबर सामने आ रही है, उसके मुताबिक, भज्जी अब राजनीति करेंगे. हालांकि बीच में उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू से भी मुलाकात की थी.

बता दें कि पंजाब से चुने गए राज्यसभा के पांच सदस्यों का कार्यकाल अप्रैल में समाप्त होने वाला है. इन सीटों पर चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने तिथि की घोषणा कर दी है. पंजाब में नामांकन भरने की अंतिम तिथि 21 मार्च है और जांच पड़ताल 22 मार्च को की जाएगी. नाम वापस लेने की अंतिम तारीख 24 मार्च तय की गई है. मतदान 31 मार्च को पूर्वाह्न नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक होगा और मतगणना उसी दिन शाम पांच बजे की जाएगी. पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल कर राज्य में पहली बार सरकार बनाई है. आप को कुल 117 सीटों में 92 सीटों पर जीत मिली है. वहीं कांग्रेस के खाते में 18 सीटें गई है. अकाली दल ने तीन, बीजेपी ने दो, बीएसपी और निर्दलीय ने एक-एक सीट पर जीत दर्ज की है. पंजाब की सभी पांच राज्यसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी कब्जा जमा सकती है.

गौरतलब है कि चुनाव के दौरान भगवंत मान ने जालंधर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाने का वादा किया था. इसके साथ ही ऐसी खबरें भी आने लगी थीं कि हरभजन सिंह स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की कमान भी संभाल सकते हैं. बता दें कि पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़ कलां में उन्‍हें सीएम पद की शपथ दिलाई. इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी पहुंचे.