logo-image

श्रीजेश ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने की यादें ताजा कीं

श्रीजेश ने टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने की यादें ताजा कीं

Updated on: 05 Aug 2022, 04:15 PM

बर्मिघम:

भारतीय हॉकी के गोलकीपिंग दिग्गज पीआर श्रीजेश 7 अगस्त को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राष्ट्रमंडल गेम्स के सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार हैं। वह 2020 टोक्यो ओलंपिक गेम्स में टीम की कांस्य पदक जीत से प्रेरणा ले रहे हैं, जो ठीक एक साल पहले आया था।

टोक्यो 202 में कांस्य ने विश्व हॉकी में एक महाशक्ति के रूप में भारत के पुनरुत्थान को जन्म दिया।

भारत में कांस्य पदक जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले श्रीजेश ने ऐतिहासिक अभियान को याद करते हुए कहा, मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि यह एक साल हो गया है, क्योंकि मुझे टोक्यो ओलंपिक अभियान बहुत स्पष्ट रूप से याद है। वह लम्हा वास्तव में विशेष था, क्योंकि यह देश के चार दशकों से अधिक के इंतजार के बाद पदक आया था। अब, टीम बड़े कारनामों के लिए तैयार है और निश्चित रूप से हम सही रास्ते पर हैं।

भारत ने कांस्य पदक मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हरा दिया था। बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स में सभी महत्वपूर्ण सेमीफाइनल मुकाबले के लिए तैयार श्रीजेश ने याद करते हुए कहा, आखिरी कुछ सेकंड बहुत महत्वपूर्ण थे और हमने एक पीसी भी दिया। उन पलों के बारे में सोचकर, मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।

स्टार गोलकीपर ने कहा, हमने टोक्यो ओलंपिक में एक टीम के रूप में अपने बारे में बहुत कुछ सीखा, जिससे हमें एक टीम के रूप में सुधार करने में मदद मिली है। अब हम पूरी तरह से एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 भुवनेश्वर, राउरकेला और पेरिस ओलंपिक 2024, जैसी आगामी चुनौतियों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उम्मीद है कि हम और भी आगे जा सकते हैं। लेकिन पहले हमारा लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच पर है और हम पूरी तरह तैयार हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.