News Nation Logo

2-3 मैचों का ब्रेक जरूरी, विराट के गोल्डन डक पर आउट को लेकर अजहर की सलाह

अजहरुद्दीन को लगता है कि यदि खिलाड़ी रन नहीं बना रहा है, तो उसके ऊपर अगले मैच में प्रदर्शन करने का दबाव होना तय है और अगर वह असफल रहता है तो यह चक्र चलता रहता है.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 24 Apr 2022, 11:14:46 AM
Virat Kohli Golden Duck

Virat Kohli Golden Duck (Photo Credit: Espn)

मुंबई:  

Virat Kohli Godlen Duck : सभी प्रारूपों में बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक विराट कोहली (Virat kohli) इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहे हैं. आपीएल (IPL 2022) के इस सीजन में उनका बल्ला पूरी तरह खामोश है. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेले गए 36 वें मैच में कोहली गोल्डन डक (kohli golden duck) पर आउट हुए. इस टूर्नामेंट में लगातार दूसरी बार ऐसा हुआ है जब कोहली को इस स्थिति से गुजरना पड़ा है. हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में RCB के अन्य बल्लेबाज भी फिसड्डी साबित हुए जिसका खामियाजा टीम को हार के रूप में भुगतना पड़ा. इस मैच आरसीबी सिर्फ 68 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस बीच कोहली के फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad azharuddin) ने अपना सुझाव दिया है.

यह भी पढ़ें : Happy Birthday Sachin: जब भारत के खिलाफ पाकिस्तान की ओर से खेले थे तेंदुलकर

पूर्व भारतीय कप्तान ने महसूस किया है कि कोहली ने बहुत अधिक क्रिकेट खेला है और अन्य लोगों की तुलना में एक अलग दृष्टिकोण रखते हैं. अजहरुद्दीन ने कहा, उन्हें लगता है कि आरसीबी (RCB) के पूर्व कप्तान विराट कोहली को तरोताजा होने के लिए 2-3 मैचों का ब्रेक लेना चाहिए. इससे उन्हें असफलताओं के बारे में सोच को खत्म करने और सकारात्मक क्रिकेट खेलने में मदद मिलेगी. अजहर ने कहा, मुझे लगता है कि उसने बहुत अधिक क्रिकेट खेला है. पूर्व कप्तान ने कहा, मैं जानता हूं कि बहुत से लोग कह रहे हैं कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मैचों के बीच काफी आराम किया है, लेकिन अगर आप आईपीएल में दिन-प्रतिदिन खेलते हैं, तो मुझे लगता है कि उनका फुटवर्क काफी कमजोर हो गया है.

अजहरुद्दीन को लगता है कि यदि खिलाड़ी रन नहीं बना रहा है, तो उसके ऊपर अगले मैच में प्रदर्शन करने का दबाव होना तय है और अगर वह असफल रहता है तो यह चक्र चलता रहता है. उन्होंने आगे कहा कि कोहली की क्षमताओं पर संदेह नहीं किया जा सकता है, लेकिन हर खिलाड़ी को अपने करियर के दौरान एक ब्रेक की जरूरत होती है. अजहरुद्दीन ने कहा कि सनराइजर्स के खिलाफ मैच के दौरान आरसीबी के पूर्व कप्तान का फुटवर्क मौके पर नहीं था. कोहली हैदराबाद के खिलाफ अपनी पारी की पहली गेंद पर आउट हो गए थे.  

First Published : 24 Apr 2022, 10:52:05 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.