logo-image

एक युवा फुटबॉलर के रूप में मुझे नेक्स्ट जेनरेशन कप जैसा मौका नहीं मिला : छेत्री

एक युवा फुटबॉलर के रूप में मुझे नेक्स्ट जेनरेशन कप जैसा मौका नहीं मिला : छेत्री

Updated on: 22 Jul 2022, 05:20 PM

मुंबई:

टीम इंडिया के कप्तान सुनील छेत्री ने फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) और प्रीमियर लीग के संयुक्त प्रयासों की सराहना की ताकि उभरते हुए भारतीय फुटबॉलरों को नेक्स्ट जेनरेशन कप, 2022 में अपने खेल को उच्च स्तर पर ले जाने के लिए एक मंच प्रदान किया जा सके।

तावीज स्ट्राइकर को लगता है कि यूनाइटेड किंगडम में टूर्नामेंट एक ऐसा अवसर है, जो उन्हें भारत में एक युवा खिलाड़ी के रूप में कभी नहीं मिला था।

छेत्री ने कहा, यह एक ऐसा अवसर है जो मेरे पास भारत में एक युवा फुटबॉलर के रूप में नहीं था और मैं वास्तव में खुश हूं कि प्रीमियर लीग और आईएसएल ने ऐसा करने के लिए हाथ मिलाया है।

नेक्स्ट जेनरेशन कप के 2022 सीजन की मेजबानी प्रीमियर लीग द्वारा की जाती है और यह एफएसडीएल के साथ इसकी साझेदारी का हिस्सा है, जिसमें दोनों भारतीय फुटबॉल के समग्र विकास के लिए मिलकर काम कर रहे हैं।

छेत्री ने कहा, नेक्स्ट जेनरेशन कप हमारे खिलाड़ियों को बाहर जाने और यूके की कुछ सर्वश्रेष्ठ टीमों की युवा टीमों के खिलाफ खेलने का अनुभव प्राप्त करने का मौका देता है।

छेत्री ने उभरती हुई भारतीय प्रतिभाओं को उन युवाओं से प्रेरणा लेने के लिए प्रेरित किया जिन्होंने राष्ट्रीय टीम के साथ अपनी पहचान बनाई है।

जब रोशन सिंह जैसे उदाहरण आपके सामने हों तो उन्हें संदेश देना आसान हो जाता है। जरा सोचिए कि ठीक एक साल पहले वह कहां थे और अब देखिए, क्लब की अकादमी से पहली टीम और फिर भारतीय टीम तक का सफर। वह उनमें से एक लड़का था और उसने अपने जीवन को पूरी तरह से बदल दिया है, जब आप कड़ी मेहनत करते हैं तो आप यही कर सकते हैं।

रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) के उद्घाटन के दौरान दो में समाप्त हुई टीमों के अंडर 21 खिलाड़ी प्रीमियर लीग अकादमी की शीर्ष टीमों के खिलाफ वैश्विक मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

एफएसडीएल और प्रीमियर लीग ने अपनी 8 साल की लंबी साझेदारी में युवाओं के विकास के साथ-साथ कोचिंग और रेफरी सहित विभिन्न पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए भारत में खेल को विकसित करने के लिए सहयोग किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.